सोमवार, अक्टूबर 14, 2019

एफ-16 पर अमेरिकी रिपोर्ट पर पाकिस्तान पीएम इमरान खान ने कहा, बीजेपी चुनाव जीतने के लिए जंग का सहारा ले रही है

Must Read

त्रिपुरा : महिला सांसद के खिलाफ आक्रामक टिप्पणी करने वाला गिरफ्तार

अगरतला, 13 अक्टूबर (आईएएनएस)। त्रिपुरा के एक व्यक्ति को राज्य की पुलिस ने लोकसभा सदस्य प्रतिमा भौमिक के खिलाफ...

7 साल बाद फिर क्यों सुर्खियों में आया निर्भया गैंगरेप का केस

नई दिल्ली, 13 अक्टूबर(आईएएनएस)। साल 2012 के दिसंबर में हुई निर्भया गैंगरेप की घटना ने देश को हिला कर...

शरद रंगोत्सव में कवियों ने बांधा समां

नई दिल्ली, 13 अक्टूबर (आईएएनएस)। देश भर से यहां आए एक दर्जन से अधिक कवियों-कवित्रियों की उपस्थिति में यहां...
कविता
कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। हाल ही में अमेरिकी मैगज़ीन ने दावा किया था कि भारत के वायुसेना के ठिकानों पर हमले के लिए पाकिस्तान ने एफ 16 का इस्तेमाल नहीं काइया था और पाकिस्तान के सभी विमान सुरक्षित है।

इमरान खान ने ट्ववीट कर भाजपा पर झूठे दावे करने का आरोप लगाया और युद्ध उन्माद भड़काने पर निंदा की है। ट्वीटर पर पीएम खान ने कहा कि “सच का हमेशा खुलासा होता है और उसकी पॉलिसी हमेशा बेहतर होती है। भाजपा का युद्ध उन्माद भड़काकर आगामी लोकसभा चुनाव जीतने का एजेंडा और झूठे दावे करना उन्ही पर बैकफायर कर गया है  क्योंकि अमेरिकी रक्षा अधिकारीयों ने रिपोर्ट में पुष्टि की थी कि पाकिस्तानी वायुसेना का एफ 16 विमान गायब नहीं है।”

इस रिपोर्ट के पश्चात पाकिस्तान पीपल पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि “नए सबूत काफी शर्मनाक है और जब आप झूठ बोलते हैं, आप दूसरो को परेशान नहीं करते बल्कि खुद को करते हैं। नरेंद्र मोदी ये कैसा शर्मनाक वाकया है। अगर आप झूठ बोलने जा ही रहे थे तो ऐसी कोशिश करते जो विश्वसनीय हो। जब आप झूठ बोलते हैं, आप दूसरो को परेशान नहीं करते बल्कि खुद को करते हैं। महान राष्ट्र भारत बेहतर कर सकता है। उनकी आवाम बेहतर की हकदार है।”

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के मध्य तनाव काफी बढ़ गया था इसमें सीआरपीएफ के 40 सैनिकों की मृत्यु हो गयी थी। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तानी समर्थित आतंकी समूह जैश ए मोहम्मद ने ली थी। इसकी जवाबी प्रतिक्रिया में भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में स्थित आतंकियों के प्रशिक्षण ठिकानों को तबाह कर दिया था।

कॉफ्रेंस में एयर वाइस मार्शल कपूर ने बताया कि पाक कहता रहा है उसने एफ 16 का इस्तेमाल नही किया लेकिन भारत प्रशासित कश्मीर में एमरैम मिसाइल के टुकड़े बरामद हुए हैं। वायुसेना ने कहा कि पाक झूठे दावे कर रहा है, मिसाइल के टुकड़ों के आलावा इलेक्ट्रॉनिक सिग्नेचर भी मिले हैं जो पाक के दावे को गलत बताते हैं।

- Advertisement -

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

त्रिपुरा : महिला सांसद के खिलाफ आक्रामक टिप्पणी करने वाला गिरफ्तार

अगरतला, 13 अक्टूबर (आईएएनएस)। त्रिपुरा के एक व्यक्ति को राज्य की पुलिस ने लोकसभा सदस्य प्रतिमा भौमिक के खिलाफ...

7 साल बाद फिर क्यों सुर्खियों में आया निर्भया गैंगरेप का केस

नई दिल्ली, 13 अक्टूबर(आईएएनएस)। साल 2012 के दिसंबर में हुई निर्भया गैंगरेप की घटना ने देश को हिला कर रख दिया था। अब सात...

शरद रंगोत्सव में कवियों ने बांधा समां

नई दिल्ली, 13 अक्टूबर (आईएएनएस)। देश भर से यहां आए एक दर्जन से अधिक कवियों-कवित्रियों की उपस्थिति में यहां रविवार को नटरंग शरद रंगोत्सव...

विजय हजारे ट्रॉफी : महाराष्ट्र 3 विकेट से जीता

वडोदरा, 13 अक्टूबर (आईएएनएस)। अजीम काजी के शानदार 84 रनों की मदद से महाराष्ट्र ने यहां खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के मैच में...

चीन-नेपाल मैत्री की जड़ मजबूत

बीजिंग, 13 अक्टूबर (आईएएनएस)। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने शनिवार को काठमांडू में नेपाली राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी के साथ मुलाकात की। दोनों ने...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -