सोमवार, मार्च 30, 2020

एफ-16 पर अमेरिकी मैगज़ीन के दावे के साथ, बिलावल भुट्टो ने पीएम मोदी पर कसा तंज

Must Read

दिल्ली में 68 वर्षीय महिला की कोरोनोवायरस से मृत्यु, भारत में अबतक दूसरी मृत्यु

देश में वैश्विक महामारी से जुड़ी दूसरी मौत में शुक्रवार को दिल्ली में 68 वर्षीय एक महिला की मौत...

‘बागी 3’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: टाइगर श्रॉफ, श्रद्धा कपूर नें होली पर जमकर की कमाई

टाइगर श्रॉफ की बागी 3 (Baaghi 3) ने अपने शुरुआती सप्ताहांत में बॉक्स ऑफिस पर 53.83 करोड़ रुपये कमाए।...
कविता
कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

अमेरिका की दिग्गज मैगज़ीन फॉरेन पालिसी की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अमेरिका की जांच के मुताबिक पाकिस्तान से समक्ष सभी एफ-16 वाहन सुरक्षित हैं। इस रिपोर्ट के पश्चात पाकिस्तान पीपल पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि “महान राष्ट्र भारत बेहतर का हकदार है।”

ट्वीटर पर लिखकर उन्होंने कहा कि “नए सबूत काफी शर्मनाक है और जब आप झूठ बोलते हैं, आप दूसरो को परेशान नहीं करते बल्कि खुद को करते हैं। नरेंद्र मोदी ये कैसा शर्मनाक वाकया है। अगर आप झूठ बोलने जा ही रहे थे तो ऐसी कोशिश करते जो विश्वसनीय हो। जब आप झूठ बोलते हैं, आप दूसरो को परेशान नहीं करते बल्कि खुद को करते हैं। महान राष्ट्र भारत बेहतर कर सकता है। उनकी आवाम बेहतर की हकदार है।”

अमेरिका के अधिकारीयों के हवाले से अमेरिकी मैगज़ीन ने एफ-16 के सही सलामत होने का दावा किया है। भारत के दावे को अमेरिकी मैगज़ीन ने चुनौती दी है। भारत के मुताबिक भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनन्दन वर्तमान ने अपने मिग-21 बिसन से पाकिस्तानी वायुसेना के एफ 16 विमान को मार गिराया था जब पाक के लड़ाकू विमान भारत में दाखिल होने की कोशिश कर रहे थे।

अगले दिन प्रेस कन्फेरेंस में भारत ने अमराम मिसाइल के सबूतों को सार्वजानिक किया और साबित किया कि पाकिस्तान ने अमेरिकी निर्मित एफ 16 जेट से कश्मीर में स्थित भारतीय सेना के ठिकानों को निशाना बनाने की कोशिश की थी। पाकिस्तान ने कहा कि “उन्होंने एफ 16 की तैनाती नहीं की थी और भारतीय पायलट ने किसी पाकिस्तानी वायुसेना के जेट को नहीं मारा है।”

फॉरेन पालिसी मैगज़ीन में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान ने एफ 16 विमानों की गिनती के लिए अमेरिका को आमंत्रित किया था। पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के मध्य तनाव काफी बढ़ गया था इसमें सीआरपीएफ के 40 सैनिकों की मृत्यु हो गयी थी। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तानी समर्थित आतंकी समूह जैश ए मोहम्मद ने ली थी। इसकी जवाबी प्रतिक्रिया में भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में स्थित आतंकी शिविरों को तबाह कर दिया था। खबरों के मुताबिक आतंकी समूह एक और आतंकी हमले की तैयारी कर रहा था।

- Advertisement -

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

दिल्ली में 68 वर्षीय महिला की कोरोनोवायरस से मृत्यु, भारत में अबतक दूसरी मृत्यु

देश में वैश्विक महामारी से जुड़ी दूसरी मौत में शुक्रवार को दिल्ली में 68 वर्षीय एक महिला की मौत...

एक विलेन 2: दिशा पटानी के बाद, तारा सुतारिया फिल्म से जुड़ी, जॉन अब्राहम और आदित्य रॉय कपूर भी होंगे फिल्म का हिस्सा

यह पहले बताया गया था कि जॉन अब्राहम 2014 की फिल्म, एक विलेन की अगली कड़ी बनाने के लिए बातचीत कर रहे थे। जनवरी...

‘बागी 3’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: टाइगर श्रॉफ, श्रद्धा कपूर नें होली पर जमकर की कमाई

टाइगर श्रॉफ की बागी 3 (Baaghi 3) ने अपने शुरुआती सप्ताहांत में बॉक्स ऑफिस पर 53.83 करोड़ रुपये कमाए। 2 दिन में 16.03 करोड़...

महाराष्ट्र सरकार को कोई खतरा नहीं – कांग्रेस

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बुधवार शाम को अपने सभी विधायकों की बैठक बुलाई है। राकांपा नेताओं ने कहा कि 26 मार्च को होने...

पीएम मोदी, राहुल गांधी ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को उनके 78 वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा,...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -