दा इंडियन वायर » समाचार » एनसीडब्ल्यू ने ‘रेप इन इंडिया’ टिप्पणी को लेकर राहुल गांधी की निंदा की
राजनीति समाचार

एनसीडब्ल्यू ने ‘रेप इन इंडिया’ टिप्पणी को लेकर राहुल गांधी की निंदा की

राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने राहुल गांधी के ‘रेप इन इंडिया’ टिप्पणी की निंदा की है। शर्मा ने अपने ट्वीट में राहुल गांधी की निंदा करते हुए कहा, “राहुल गांधी ‘रेप इन इंडिया’ कह कर क्या संदेश देना चाहते हैं? ‘रेप’ शब्द का इस्तेमाल करना इतना सहज कैसे है? क्या उन्हें एहसास है कि यह महिला के लिए कितना कष्टप्रद है? दो राज्यों में जहां इन मामलों की संख्या ज्यादा है, जहां महिला आयोग नहीं है, वहां कांग्रेस की सरकारें हैं। इस बारे में क्या कहेंगे?”

राहुल गांधी ने गुरुवार को झारखंड में एक चुनावी रैली के दौरान प्रधानमंत्री की मेक इन इंडिया परियोजना पर तंज कसते हुए कहा, “पहले यह ‘मेक इन इंडिया’ था, लेकिन अब यह ‘रेप इन इंडिया’ हो गया है।”

राहुल गांधी के बयान को लेकर संसद में हंगामा हुआ और सांसदों ने इस बयान को महिलाओं की गरिमा के खिलाफ मानते हुए माफी की मांग की। सबसे कड़ा हमला केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने किया। उन्होंने कहा, “यह भारत के इतिहास में पहली बार है कि गांधी परिवार का एक व्यक्ति ने महिलाओं का अपमान करने की धृष्टता की है और उनके दुष्कर्म का आह्वान किया है। देश के इतिहास में यह पहली बार है कि एक नेता ने कहा है कि भारतीय महिलाओं से दुष्कर्म होना चाहिए।”

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को रेप टिप्पणी पर माफी मांगने से इनकार कर दिया और सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह (भाजपा सरकार) मुख्य मुद्दे से ध्यान हटाने के लिए ‘केवल एक बहाना’ है।

About the author

विन्यास उपाध्याय

1 Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!