Wed. Jul 24th, 2024
    ऋतिक रोशन अपनी फिल्म 'लक्ष्य' के 15 साल पूरे होने पर हुए भावुक, आत्म-खोज पर आधारित थी फिल्म

    आकांक्षा और आत्म-खोज की परिभाषा बदलने वाली फिल्म ‘लक्ष्य’ 2004 में रिलीज़ हुई थी। फरहान अख्तर द्वारा निर्देशित फिल्म में ऋतिक रोशन, प्रीती जिंटा और अमिताभ बच्चन ने अहम किरदार निभाया था। फिल्म को दर्शको का बहुत प्यार मिला और ये बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई।

    युवा बव्वा से बने एक जिम्मेदार सैन्य अधिकारी की भूमिका निभाने वाले ऋतिक फिल्म के 15 साल पूरे होने पर उदासीन हो गए। इस स्पेशल माइलस्टोन को मनाने के लिए, ऋतिक ने सोशल मीडिया का सहारा लिया और उन सब चीजों को याद किया जो फिल्म ने उनके लिए की है।

    Image result for ऋतिक रोशन लक्ष्य

    मंगलवार की सुबह को, ऋतिक ने सोशल मीडिया पर भावुक होकर साझा किया कि जबकि फिल्म आत्म-खोज की एक खूबसूरत कहानी थी, यह अभिनेता के रूप में उनके आत्म-खोज के अपने चरण के साथ भी प्रतिध्वनित हुआ था। उन्होंने खुलासा किया कि ‘लक्ष्य’ ने उन्हें डेढ़ दशक की दोस्ती का उपहार दिया है।

    उनके मुताबिक, “आत्म-खोज की एक सुंदर कहानी जो मेरे जीवन को कई मायनों में छूती है। एक अभिनेता के रूप में आत्म-खोज के मेरे चरण के साथ ‘लक्ष्य’ प्रतिध्वनित हुई। इसने मुझे फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी के साथ डेढ़ दशक की दोस्ती दी है।”

    दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा-“इसने मुझे अपने दर्शकों से मिले अभिभूत प्यार का आशीर्वाद दिया है। ये फिल्म हमेशा मेरे लिए बहुत खास रहेगी।”

    इस दौरान, अभिनेता इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘सुपर 30’ की रिलीज़ का इंतज़ार कर रहे हैं। विकास बहल द्वारा निर्देशित फिल्म में पंकज त्रिपाठी और मृणाल ठाकुर भी अहम किरदार निभा रहे हैं। फिल्म इस साल 12 जुलाई को रिलीज़ हो रही है।

    फिल्म बिहार के गणितज्ञ आनंद कुमार की ज़िन्दगी पर आधारित है। फिल्म के ट्रेलर, प्रोमो और गीत को दर्शको से शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है और साथ ही साथ ये ऋतिक की बहुप्रतीक्षित फिल्म भी बन गयी है।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *