Mon. Dec 5th, 2022
    "उरी:द सर्जिकल स्ट्राइक" दिन 1: फिल्म को मिल रहा दर्शकों का प्यार,

    सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी फिल्म “उरी:द सर्जिकल स्ट्राइक” बड़े पर्दे पर दस्तक दे चुकी है। आदित्य धर निर्देशित फिल्म को देखने जो भी थिएटर गया है, देशभक्ति के जोश के साथ बाहर आया है। इस फिल्म में, विक्की कौशल, परेश रावल, मोहित रैना और यामी गौतम ने मुख्य भूमिका निभाई है।

    अगर फिल्म बहुचर्चित है तो ज़ाहिर सी बात है कि इसके बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर भी खूब ध्यान दिया जाएगा। व्यापार विश्लेषक गिरीश जौहर ने कहा है कि फिल्म पहले दिन 4-5 करोड़ रूपये कमा सकती है। उनके मुताबिक, “अगर सोचा जाये कि फिल्म की बहुत तारीफ होगी तो फिल्म पहले दिन 4-5 कमा लेगी। फिल्म का प्रचार और इसके ट्रेलर और प्रोमोज को अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। इस संवेदशील मिलिट्री-ड्रामा फिल्म के कारण बहुत से लोग थिएटर में आने को मजबूर होंगे।”

    फिल्म को हर समीक्षक से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। तरन आदर्श ने लिखा-“एक शब्द में कहा जाये तो-प्रभावशाली। उरी एक ऐसी फिल्म है जिसे जरूर देखना चाहिए। दिलचस्प स्क्रीनप्ले, शानदार तरीके से फिल्माए गए मारधाड़ के दृश्य और कुशल निर्देशन। उरी रोमांचकारी, मनोरंजक है और देशभक्ति पैदा करने वाली फिल्म है बिना राष्ट्रवाद के।”

    हालांकि उरी को बड़े पर्दे पर अनुपम खेर की राजनीतिक-ड्रामा ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ से कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है। ऊपर से, रणवीर सिंह की ‘सिम्बा’ भी अभी तक सिनेमाघरों में लगी हुई है जिससे नयी रिलीज़ के कलेक्शन पर फर्क पड़ सकता है।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *