Wed. Feb 8th, 2023
    उरी: विक्की कौशल की फिल्म कारगिल दिवस वाले दिन फिर होगी बड़े परदे पर रिलीज़

    विक्की कौशल वैसे तो पहले भी मशहूर थे लेकिन उन्हें लोकप्रियता मिली अपनी नवीनतम फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक‘ से। जनवरी में रिलीज़ हुई फिल्म 2019 की पहली ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई थी जिसने न केवल आम जनता को बल्कि देश के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति का भी जोश ऊँचा कर दिया था। और अब छह महीने बाद, ये फिल्म एक बार फिर बड़े परदे पर वापसी कर रही है।

    ये भी पढ़े: हाउज़ द जोश? जब निर्देशक आदित्य धर को मिला “उरी” के सिग्नेचर डायलाग को बदलने का सुझाव

    जी हां, आदित्य धर द्वारा निर्देशित फिल्म 26 जुलाई को एक बार फिर बड़े परदे पर रिलीज़ होगी जिस दिन कारगिल दिवस है। निर्माता रोनी स्क्रूवाला ने पुष्टि करते हुए कहा कि फिल्म कारगिल विजय दिवस के अवसर पर, देश भर में 500 थिएटर में दिखाई जाएगी। निर्देशक आदित्य ने कहा कि ये किसी भी फिल्ममेकर के लिए सबसे बड़ी मान्यता होगी कि उसने युवाओं को बहादुर सैनिकों के बलिदान और वीरता के बारे में प्रेरित किया है। निर्देशक ने कहा कि यह मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस द्वारा एक शानदार पहल है और दर्शकों को इसे मुफ्त में देखने को मिलेगा।

    Image result for Uri – The Surgical Strike

    इस दौरान, फिल्म ‘उरी’ 18 सितंबर, 2016 को एलओसी के पास उरी, कश्मीर में हुए वास्तविक जीवन के हमलों पर आधारित थी। हमले में चार आतंकवादी और 17 सैन्यकर्मी मारे गए थे। जिसके बाद, 29 सितंबर को, भारत ने सर्जिकल स्ट्राइक किया।

    दर्शको ने विक्की कौशल और आदित्य धर की जोड़ी को पसंद किया है और दोनों एक और फिल्म के लिए साथ आ रहे हैं। आदित्य काफी वक़्त से फिल्म ‘अश्वत्थामा’ पर काम कर रहे हैं जिसमे विक्की मुख्य किरदार निभाएंगे। फिल्म को पूरे भारत में शूट किया जाएगा और मेकर्स अगले साल इसे रिलीज़ करने का लक्ष्य बना रहे हैं।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *