Sun. Feb 5th, 2023
    सारा अली खान एचआईवी से प्रभावित बच्चों और परिवारों के लिए जुटाएंगी धन, जानिए डिटेल्स

    सारा अली खान की डेब्यू फिल्म “केदारनाथ” को दर्शकों का बहुत प्यार मिल रहा है मगर फिर भी सारा खुश नहीं हैं। दरअसल ये फिल्म उत्तराखंड में रिलीज़ ही नहीं हो पाई और इसलिए सारा ने कहा कि उन्हें दुःख है कि जिस राज्य से उन्होंने अपने सफ़र की शुरुआत की वही के लोगों ने उनकी मेहनत और उनके प्यार को नहीं देखा।

    मीडिया से बात करते हुए उन्होंने बताया-“मैं बहुत निराश हूँ। लेकिन ये एक अलग किस्म की निराशा है क्योंकि उत्तराखंड ने मुझे बहुत कुछ दिया है। केदारनाथ में 45 दिनों की शूटिंग ने मुझे बहुत कुछ सिखाया है। अगर मैं उनके लिए कुछ कर सकती थी तो वो मेरी फिल्म ‘केदारनाथ’ होती मगर अब, क्या कर सकते हैं।”

    उत्तराखंड की वादियों में बनी इस फिल्म में, एक मुस्लिम लड़के और एक हिन्दू लड़की की कहानी दिखाई गयी है। ये कहानी 2013 में आई केदारनाथ बाढ़ पर आधारित है।

    मगर ये फिल्म विवादों में तब आई जब कुछ दक्षिण पंती समूहों ने ये इलज़ाम लगाया कि इस फिल्म में लव-जिहाद को बढ़ावा दिया जा रहा है और साथ ही साथ ये भी कहा कि इस फिल्म ने हिन्दू समाज के लोगों की धार्मिक भावनाओं को आहत पहुँचाई है।

    7 दिसम्बर को फिल्म रिलीज़ होने से पहले, उत्तराखंड सरकार ने सभी जिला अध्यक्षों से इस फिल्म के ऊपर प्रतिबन्ध लगाने की मांग की थी। राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज के द्वारा जमा की गयी रिपोर्ट की अच्छे से जाँच की थी और उसके बाद ही उन्होंने ये फैसला लिया।

    अभिषेक कपूर के निर्देशन में बनी इस फिल्म में, सुशांत सिंह राजपूत ने भी मुख्य भूमिका निभाई है।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *