Mon. Mar 4th, 2024
    इवांका ट्रम्प

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की पुत्री और व्हाइट हाउस की वरिष्ठ सलाहकार इवांका ट्रम्प ने विश्व बैंक की नौकरी के अपने पिता के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। उन्होंने कहा कि “मेरे पिता ने विश्व बैंक में नौकरी करने की मेरी दिलचस्पी पूछी थी लेकिन मैंने इसके लिए इंकार कर दिया था।”

    एसोसिएटेड प्रेस के इंटरव्यू में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी ने बुधवार को कहा कि “वह प्रशासन में अपनी मौजूदा भूमिका से खुश है। वह ग्लोबल विमेंस इनिशिएटिव का प्रचार करने के लिए अफ्रीका की यात्रा पर जा रही है। पिता ने नौकरी के सवाल को उठाया था लेकिन मैंने कहा कि मैं अपने मौजूदा कार्य से खुश हूँ।”

    राष्ट्रपति ने हाल ही में द अटलांटिक से कहा था कि “मैं सोचता हूँ कि विश्व बैंक के प्रमुख के लिए इवांका को नामित कर दूँ। इसमें वह बेहतर करेंगी क्योंकि वह आंकड़ों के साथ बेहद अच्छी हैं।”

    शुक्रवार को जारी बयान में डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि “संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत के रूप में उन्होंने बेहतरीन कार्य किया है। वह एक प्राकृतिक राजनयिक हैं।”

    डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि “मैं इवांका को वर्ल्ड बैंक के लिए नामित करने की सोचता हूँ क्योंकि वह आंकड़ों के साथ गजब है। उसके पास धैर्य हैं, मैंने उसे भयंकर तनाव और दबाव में देखा है। वह बेहतरीन प्रतिक्रिया देती हैं, यह आमतौर पर एक अनुवांशिक चीज होती है।”

    विश्व बैंक के 189 राष्ट्रों में से प्रमुख की चयन प्रक्रिया के कार्य में इवांका ट्रम्प भी शामिल थी। इसके लिए डेविड मल्पास को चयनित किया गया था। उन्होंने कहा कि “वह इस कार्य को बखूबी अंजाम देंगे।”

    By कविता

    कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *