Fri. Jun 14th, 2024
    क्या इरफ़ान खान की फिल्म 'हिंदी मीडियम 2' को मिलेगा नया शीर्षक?

    काफी दिनों से इरफ़ान खान की फिल्म ‘हिंदी मीडियम 2‘ को लेकर चर्चा चल रही हैं। कभी आता कि इरफ़ान जल्द फिल्म की शूटिंग करेंगे तो कभी खबर आती कि इरफ़ान अभी ठीक हो रहे हैं और उन्हें वापस लौटने में अभी एक साल और लग जाएगा। मगर अब फिल्म से जुड़ी एकदम अलग खबर आ रही है।

    खबरों के मुताबिक, सुपरहिट फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ के सीक्वल का नाम ‘हिंदी मीडियम 2’ नहीं होगा बल्कि “इंग्लिश मीडियम” होगा। और इस फिल्म में इरफ़ान की बेटी की कहानी दिखाई जाएगी जो यूएस पढाई करने जाती है।

    डेक्कन क्रॉनिकल की खबर के अनुसार, ‘हिंदी मीडियम’ केवल फिल्म का कामकाजी शीर्षक है। आखिर में फिल्म का नाम होगा “इंग्लिश मीडियम” और इसमें अलग अलग जगहों के लोगों के संघर्ष के बारे में दिखाया जाएगा जो यूएस पढ़ने जाते हैं और वहा फिट होने की कोशिश करते हैं।

    सूत्रों ने प्रकाशन ने बताया-“फिल्म ना केवल यूएस में हिंदी मीडियम छात्रों की दिक्कतों को संबोधित करेगी बल्कि उन छात्रों के बारे में भी दिखाएगी जो अलग अलग देशो से आते हैं और ऐसे प्रणाली में फिट होने की कोशिश करते हैं जहाँ अंग्रेजी प्राथमिक बोली जाने वाली भाषा है। ये दिमाग में रखते हुए, निर्देशक साकेत चौधरी जिन्होंने पहले भाग का निर्देशन किया था, उनकी जगह होमी अदजानिया को ला दिया गया है जिन्होंने ‘बिंग साइरस’, ‘फाइंडिंग फैनी’ और ‘कॉकटेल’ जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है।”

    केवल फिल्म का शीर्षक ही नया नहीं है, बल्कि फिल्म की कहानी और अहसास भी एकदम नया होगा चूँकि फिल्म को अब एक नया निर्देशक जो मिल गया है। वही दूसरी तरफ, कुछ दिनों पहले, इरफ़ान को एअरपोर्ट पर कैप्चर किया गया था जहाँ उन्होंने अपना मुँह ढक लिया था। हालांकि, वह स्वस्थ नज़र आ रहे थे।

    वह कुछ समय पहले ही लंदन से अपने कैंसर का इलाज़ कराके भारत लौटे हैं। फिल्म की अभी तक महिला-पात्र पर कोई फैसला नहीं लिया गया है।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *