Sat. Feb 4th, 2023
    डोनाल्ड ट्रम्प

    अमेरिकी राज्य सचिव माइक पोम्पिओ ने कहा कि “मुमकिन है कि डोनाल्ड ट्रम्प को ईश्वर ने इजराइल को ईरान से बचाने के लिए भेजा हो।” इजराइल की यात्रा में उच्च स्तरीय बैठक के दौरान माइक पोम्पिओ ने क्रिस्चियन ब्राडकास्टिंग नेटवर्क को दिए इंटरव्यू में यह बात कही थी।

    साथ ही उन्होंने मध्य एशिया में लोकतंत्र को सुनिश्चित करने के लिए अमेरिकी प्रयासों की सराहना की, जिससे एकमात्र यहूदी देश इजराइल का वजूद कायम रह पाया। यह टिप्पणी नरसंहार से यहूदियों की रक्षा के पाक अवसर के अवकाश की गयी है।

    https://twitter.com/realDonaldTrump/status/1108772952814899200

    महारानी एस्थेर ने पर्शियन लोगों से यहूदियों का बचाव किया था, इसका जश्न पूरीम के रूप में मनाया जाता है। क्या वाकई महारानी एस्थेर की तरह डोनाल्ड ट्रम्प भी ईरान की धमकी से यहूदियों का संरक्षा करेंगे, इस सवाल के जवाब में माइक पोम्पिओ ने कहा कि “एक क्रिस्चियन होने के नाते मुझे इस सम्भावना पर पूरा यकीन है। मुझे विश्वास है कि ईश्वर यहां अपने कार्य में जुटा हुआ है।”

    माइक पोम्पिओ मिडिल ईस्ट के दौरे पर है और एक कांफ्रेंस का सम्बोधन कर रहे थे। इस सम्मेलन में केवल मीडिया के आस्था पर आधारित सदस्यों को ही आमंत्रित किया गया था।

    By कविता

    कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *