Tue. Apr 16th, 2024
    आयुष्मान खुराना

    बहुप्रतिभाशाली आयुष्मान खुराना के करियर के लिए ये साल भगवान के दिए किसी आशीर्वाद से कम नहीं है। इस साल लगातार दो हिट फिल्मे देने के बाद आयुष्मान ने ये साबित कर दिया कि अगर फिल्मो की कहानी अच्छी हो तो दर्शक सिनेमाघरों की और खींचे ही चले आते हैं।

    इस साल आयुष्मान की पहली फिल्म रिलीज़ हुई, श्रीराम राघवन की “अंधाधुन”। इस फिल्म में उनके साथ राधिका आप्टे और तब्बू भी मुख्य भूमिका में नज़र आयी थी। इसे दर्शको का प्यार तो मिला ही, साथ ही बॉक्स ऑफिस पे भी इसने अच्छी खासी कमाई कर ली। इंडिया में इसने 91.02 करोड़ की कमाई की जबकि बाहर के देशो को मिला के इस फिल्म का पूरा कलेक्शन 102.38 करोड़ आया जो इस फिल्म के लिए मुनाफा था।

    फिर इसके दो ही हफ्तों बाद, आयुष्मान की दूसरी फिल्म रिलीज़ हुई जिसका नाम है “बधाई हो“। ये फिल्म 18 नवंबर को बड़े पर्दे पे आयी थी और ये अभी तक सिनेमाघरो में लगी हुई है। इस फिल्म में उनके साथ, सान्या मल्होत्रा और नीना गुप्ता भी मौजूद थी। इस फिल्म ने अबतक इंडिया में 163.97 करोड़ और विश्वभर में 208.99 करोड़ कमा लिए हैं। इस फिल्म ने ग्लोबल मार्किट में आमिर खान की फिल्म ‘ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान‘ को भी पीछे छोड़ दिया है।

    अगर दोनों मूवी का कलेक्शन मिले तो तो 331.37 करोड़ बैठ रहा है जो आयुष्मान को खुश होने की वजह देता है।

    आयुष्मान के मुताबिक, “मेरे लिए सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे अभी और अलग, मनोरंजक और ज़िन्दगी के बारे में बात करती हुई फिल्में करनी हैं। ये कामयाबी एक बहुत बड़ी ज़िम्मेदारी है और मैं दर्शको को निराश नहीं करना चाहता। ये भी एक ज़िम्मेदारी है कि अब मै अपने काम को और ज्यादा प्यार करने लगा हूँ और ये मुझे बेहतर करने के लिए उत्साहित करता है। मैं उन सभी लोगो का धन्यवाद करता हूँ जिन्होंने इस सफर में मेरा साथ दिया। ये आसान नहीं था मगर इसने मुझे ज़िन्दगी भर के लिए खूबसूरत यादें दी हैं।”

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *