Thu. Jun 13th, 2024
    आमिर खान ने फिर शुरू किया 'महाभारत' पर काम, क्या होगी राकेश ओमप्रकाश मेहरा के संस्करण से टक्कर?

    वैसे तो बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान (Aamir Khan) अपनी हर फिल्मो में पूरी जान लगा देते हैं लेकिन फिर भी ऐसा प्रोजेक्ट है जिसे खुद वह बनाने जा रहे हैं और उनके द्वारा किये गए सबसे महत्वकांशी प्रोजेक्ट्स में से एक है। पिछले साल आमिर के हिन्दू पौराणिक कथा ‘महाभारत‘ (Mahabharat) को बनाने की खबरें आई थी। उन्होंने प्रोजेक्ट के लिए तैयारी शुरू कर दी थी और बहुत ज्यादा रिसर्च कर रहे थे। हालांकि, कुछ समय पहले ऐसी खबरें आई कि अभिनेता ने इस पर काम बंद कर दिया है।

    लेकिन बॉलीवुड हंगामा की खबर के अनुसार, आमिर ने आखिरकार प्रोजेक्ट को आगे ले जाने का फैसला कर लिया है प्रकाशन के अनुसार, इस प्रोजेक्ट में रिलायंस जिओ निवेश करने वाले हैं जिससे इस बात पर मुहर लग गयी है कि ‘महाभारत’ बड़े पैमाने पर पूरी भव्यता के साथ बनाई जाएगी। दिलचस्प बात ये है कि इसकी टक्कर राकेश ओमप्रकाश मेहरा के संस्करण से होने वाली है।

    Image result for Aamir Khan

    आमिर खान अभिनीत फिल्म ‘रंग दे बसंती’ के निर्देशक मेहरा ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि वह इस महागाथा का अपना संस्करण बनाने जा रहे हैं जिसका नाम होगा-‘महाभारत: द ग्रेटेस्ट बैटल एवर फौट’। लेकिन यह उनकी व्याख्या होगी। आमिर इस प्रोजेक्ट पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं जो कि कई सालों से उनका सपना है और जहाँ तक है, उनकी फिल्म के 1000 करोड़ रुपये से अधिक का बजट पार करने की संभावना है।

    Related image

    इस दौरान, अभिनेता के प्रोजेक्ट से जुड़ी बाकि डिटेल्स सामने नहीं आई है और न ही अभी कोई तारिख या बाकि कलाकार चुने गए हैं। आमिर अभी भी योजना ही बना रहे हैं लेकिन इस खबर को सुनकर ये तो तय गया कि दर्शको को इस महाकाव्य के दो अलग अलग मनोरंजक संस्करण देखने के लिए मिलेंगे।

    वर्तमान में, आमिर अपनी अगली फिल्म ‘लाल सिंह चड्डा’ में व्यस्त हैं जो अमेरिकी क्लासिक ‘फारेस्ट ग्रंप’ का आधिकारिक रूपांतरण है। फिल्म का निर्देशन अद्वैत चन्दन कर रहे हैं।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *