Thu. Dec 8th, 2022
    lal singh chaddha

    आमिर खान का 2018 अच्छा नहीं था लेकिन लेकिन मिस्टर परफेक्शनिस्ट को कोई रोक नहीं रहा है। सुपरस्टार ने घोषणा की है कि उनकी अगली फिल्म टॉम हैंक्स के ‘फॉरेस्ट गंप’ की आधिकारिक हिंदी रीमेक होगी। शीर्षक लाल सिंह चड्ढा, यह फिल्म एक मंद बुद्धि वाले सरदार की यात्रा होगी जो भारत के इतिहास की कुछ सबसे यादगार घटनाओं का गवाह है।

    इतना ही नहीं, फिल्म आमिर और उनकी ‘3 इडियट्स’ की सह-कलाकार करीना कपूर खान के लिए एक पुनर्मिलन भी चिह्नित करेगी। एक सूत्र का कहना है, “करीना फिल्म के लिए एकदम सही विकल्प हैं। उन्होंने इस साल अक्टूबर से दोनों अभिनेताओं की तारीखों को बंद कर दिया है।

    करीना कपूर खान लाल सिंह चढ्ढा

    उनकी योजना तीन शेड्यूल शूट करने की है, बैक टू बैक और आमिर की हर युग में अलग-अलग लुक होगी। फिल्म शुरू होती है। 70 के दशक में और वर्तमान समय में समाप्त होती है। इमरजेंसी और कारगिल युद्ध से लेकर पुलवामा और उरी और बदलती सरकार तक, यह फिल्म देश के सामाजिक-राजनीतिक इतिहास के पिछले पांच दशकों में कुछ सबसे बड़े आकर्षण का प्रदर्शन करेगी।”

    फिल्म के लिए, निर्माता- निर्देशक अद्वैत चंदन और आमिर ने कई लुक पर शोध किया है। “समय सीमा के प्रत्येक भाग के लिए चार से पांच अलग-अलग लुक होंगे। समय और आमिर और अद्वैत के साथ दोनों चरित्र कपड़े, संस्कृति और हर युग के लिए प्रचलित और दिखने वाले परिधानों को देख रहे हैं। वे पहले शेड्यूल के साथ रोल आउट करने से पहले लुक टेस्ट को पूरा करने के लिए अभी कुछ दिन दूर रखने जा रहे हैं।”

    करीना कपूर खान ने साझा की 'तख़्त' और 'अंग्रेजी मीडियम' में अपने किरदारों की डिटेल्स

    पिंकविला की एक रिपोर्ट के अनुसार, “आमिर अपने किरदार में गहराई से जान डालने के लिए जाने जाते हैं। वह काफी सालों से ‘फॉरेस्ट गंप’ बनाना चाहते थे, लेकिन अधिकार मिलने में थोड़ा समय लग गया। लेकिन अब, वह पूरी तरह से इस प्रोजेक्ट के लिए खुद को समर्पित कर रहे हैं।”

    वर्तमान में छोटे ‘लाल सिंह चड्ढा’ का किरदार निभाने के लिए वह उचित आकार में आ रहे हैं। वह अब कम से कम 12-14 किलो वजन कम कर लेंगे क्योंकि उन्हें ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ में उन्होंने जितना किया है, उससे अधिक दुबले दिखने की जरूरत है।

    यह भी पढ़ें: ‘भोर’ निर्देशक कामाख्या नारायण सिंह: ऐसा फ़िल्मकार जिसकी फिल्मों में कोई विलेन नहीं होता

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *