Sun. May 19th, 2024
    अजय देवगन, अभिषेक बच्चन, अनुपम खेर-आतंकवादी लॉचपैड्स नष्ट होने के बाद, भारतीय वायु सेना की सराहना कर रहा है बॉलीवुड

    भारतीय वायु सेना (IAF) ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) के क्षेत्रों में 1,000 किलोग्राम बम गिराए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, IAF ने ऑपरेशन में 12 मिराज 2000 फाइटर जेट्स का इस्तेमाल किया, जिन्होंने सुबह करीब 3:30 बजे बालाकोट, मुजफ्फराबाद, चकोठी जैसे इलाकों पर बमबारी की। इस हमले ने LOC के पार तीन अल्फा कंट्रोल रूम और कई आतंकवादी लॉचपैड्स को सफलतापूर्वक नष्ट कर दिया।

    उनके इस कदम से देशवासियो को पुलवामा आतंकी हमले में हमारे शहीद हुए जवानो की शहादत का बदला लेने की एक उम्मीद की किरण जगती हुई दिखाई दी। शोक मना रहे देश में अब आशा जगी है और इन देशवासियो में हिंदी सिनेमा के कलाकार भी शामिल हैं जिन्होंने खुलकर IAF के इस कदम की सराहना की है और उनकी जमकर तारीफ की है।

    उन्होंने सोशल मीडिया के जरिये अपने विचार व्यक्त किये। पहले अजय देवगन ने लिखा-“सर्वश्रेष्ठ के साथ लड़ो, फिर बाकियों की तरह मरो। सलामी भारतीय वायु सेना।” फिर अभिषेक बच्चन ने भी ट्वीट किया-“नमस्कार करते हैं।”

    तापसी पन्नू, सोनाक्षी सिन्हा और अनुपम खेर ने भी इमोजी की मदद से अपनी ख़ुशी जाहिर की। जहाँ एक तरफ, तापसी ने जीत की इमोजी दिखाई तो वही अनुपम ने हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए लिखा-“भारत माता की जय।”

    https://twitter.com/sonakshisinha/status/1100261817727762434

    मगर अनुपम खेर यहाँ तक ही नहीं रुके, उन्होंने राजनीती में प्रवेश कर भी राहुल गाँधी को ट्वीट किया। उन्होंने लिखा-“आज का दिन प्रधानमंत्री को भी सलामी देने के लिए एक अच्छा दिन होगा।”

    ये हवाई हमला उस आतंकी हमले के 11 दिन बाद आया, जब आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने आत्मघाती हमले में एक बिस्फोट से भरी गाड़ी हमारे सीआरपीएफ जवानों की बस में जा मार दी। उस हमले में 40 से ज्यादा जवानों की हत्या हो गयी थी। उस हमले के बाद, पूरा देश ग़मगीन हो गया था। पीएम नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान से बदला लेने का वादा कर दिया था। और बॉलीवुड से भी कई सितारों ने हमले की कड़ी निंदा करते हुए, शहीद हुए जवानों के परिजनों के लिए धन राशी दान में दी थी।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *