Wed. Apr 24th, 2024
    सपा नेता आजम खान

    समाजवादी पार्टी के नेता और हमेशा चर्चा में रहने वाले नेता आजम खान नें आज चुनाव आयोग को निशाना बनाते हुए कहा है कि जब योगी आदित्यनाथ ‘मोदीजी की सेना’ कहते हैं और जब अब्बास नकवी भी वही बात करते हैं, तब चुनाव आयोग कुछ नहीं करता है, लेकिन चुनाव आयोग नें उनकी ‘जीभ काट’ ली।

    आजम खान नें आगे कहा कि राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह नें भी राजनैतिक दृष्टि से बयान दिया, लेकिन चुनाव आयोग नें उसका संज्ञान भी नहिला लिया।

    जाहिर है कल्याण सिंह नें कहा था कि हम सब बीजेपी के सदस्य हैं और हम सब फिर से नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं।

    इससे पहले बीजेपी के केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी को चुनाव आयोग के कहने पर जिला निर्वाचन अधिकारी और जिलाधिकारी अनंजेय कुमार सिंह नें नोटिस जारी किया था। अब्बास नकवी को अपने बयान पर तीन दिन के भीतर सफाई देने को कहा है।

    योगी आदित्यनाथ को कल चुनाव आयोग नें कहा था कि उन्हें अपने बयानों में संयम बरतना चाहिए।

    आजम खान की शिकायत हालाँकि कांग्रेस के नेताओं नें भी की है। कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश उपाध्यक्ष फैसल खान नें सोमवार को सिकायत की थी कि आजम खान अक्सर भड़काऊ भाषण देते हैं और इससे जनता को उकसाया जा सकता है।

    इसके साथ ही फैसल खान नें एसडीएम को आजम खान के 29 मार्च को दिए भाषण की विडियो भी भेजी, जिसमें आजम खान विवादित भाषा का इस्तेमाल करते दिख रहे हैं। आजम खान इसमें बोल रहे हैं कि किस प्रकार उन्हें रामपुर का माहौल खराब करने के लिए भेजा गया है।

    आजम खान के इस बयान पर अभी कार्यवाई की जारी है।

    सूत्रों के मुताबिक पुलिस नें आजम खान के खिलाफ पहले से दर्ज मुकदमों में अदालत में चार्जशीट लगाने की तैयारी कर रही है।

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *