दा इंडियन वायर » खेल » आईपीएल एक ऐसा टूर्नामेंट है जहां पूरी दुनिया आपको देखती है: हनुमा विहारी दिल्ली कैपिटल्स के लिए चमकने के लिए तत्पर
खेल

आईपीएल एक ऐसा टूर्नामेंट है जहां पूरी दुनिया आपको देखती है: हनुमा विहारी दिल्ली कैपिटल्स के लिए चमकने के लिए तत्पर

हनुमा विहारी

हनुमा विहारी इंडियन प्रीमियर लीग में वापसी कर रहे हैं क्योंकि दाएं हाथ का बल्लेबाज पहले दिल्ली कैपिटल्स द्वारा 2 करोड़ रुपये में खरीदे गए है। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 2015 के संस्करण में आखिरी बार विशेषता के बाद विहारी आईपीएल में वापसी करेंगे। नीलामी में आंध्र प्रदेश का यह खिलाड़ी दिल्ली कैपिटल्स के लिए पहला पिक था और 25 वर्षीय बल्लेबाज ने कहा है कि वह किसी भी तरह का दबाव महसूस नहीं कर रहा है। विहारी आगे कहते हैं कि वह किसी भी स्थिति में खेलने के लिए तैयार हैं – चाहे सलामी बल्लेबाज के रूप में हो या फिनिशर के रूप में।

विहारी आईपीएल में तीन साल बाद वापसी कर रहे है और उनका मानना है कि आईपीएल से वह भारत की सीमित-ओवरों की टीम में जगह बना सकते है और इस मौके को दोनों हाथो से स्वीकार करते है। विहारी ने सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से 2013 और साल 2015 में मिलाकर 22 मैच खेले है, जिसमें उन्होने 280 रन बनाए है। लेकिन अब उनके पास अंतरराष्ट्रीय गेंदबाजो को मुश्किल परिस्थितियों में खेलने का अनुभव है। विहारी ने पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में डेब्यू किया था, जहां उन्होने बल्ले से और गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया था।

विहारी ने क्रिकेटकंट्री.कोम से बात करते हुए कहा, “मुझे इन सभी प्रतिभाओं पर कोई दबाव महसूस नहीं हुआ, यह मेरे लिए अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर है और मैं इन तीन वर्षों में एक क्रिकेटर के रूप में उभरा हूं।”

विहारी ने आगे कहा, ” हमारे पास भारत और विदेश के खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है, और मैं श्रेयस और रिकी पोंटिंग के नेतृत्व में खेलने के लिए आगे देख रहा हूं। यह वास्तव में प्रबंधन पर निर्भर करता है – कब और कहां वे मुझे सलामी बल्लेबाज या फिनिशर के रूप में बल्लेबाजी करना चाहते हैं, ”वह कहते हैं,“ मैं पूरी तरह से तैयार हूं और हर चीज के लिए तैयार हूं। विहारी ने कहा, “मैंने तीन साल तक इंतजार किया है, और मैं इस समय मानसिक रूप से एक महान स्थान पर हूं।”

25 वर्षीय ने आगे कहा, “पूर्ण रूप से। चाहे वह वनडे हो या टी 20, यही वह जगह है जहां भारत के कई खिलाड़ी आते हैं। आप शायद बहुत सारे घरेलू, बहुत सारे लिस्ट ए गेम खेल रहे हैं, लेकिन इसके बाद भी बहुत सारे लोग हैं, जबकि आईपीएल एक ऐसा टूर्नामेंट है जहां पूरी दुनिया आपको देखती है। मुझे यह अवसर 3 साल बाद मिला है, और इसे दोनों हाथों से पकड़ना चाहता हूं।”

About the author

अंकुर पटवाल

अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!