Sat. Jul 20th, 2024
    एमएस धोनी

    एमएस धोनी आईपीएल के इस सीजन में अच्छे फॉर्म में नजर आ रहे है उन्होने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपनी टीम को मुश्किल परिस्थिति से निकालकर महत्वपूर्ण 46 गेंदो में 75 रन की पारी खेली थी। जिसके बाद बुधवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में बुधवार को अपने नाम एक और मुकाम दर्ज कर सकते है। अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज को चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 4000 रन बनाने के लिए केवल 2 रनो की और जरूरत है।

    अगर धोनी मुंबई इंडियंस के खिलाफ दो रन बना लेते है तो वह सीएसके लिए 4000 रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे। उनसे पहले केवल सुरेश रैना यह मुकाम हासिल कर पाए है और उनके नाम इस समय 5071 रन है और वही एक ऐसे बल्लेबाज है जिनके पास सीएसके लिए धोनी से ज्यादा रन है।

    आईपीएल में, धोनी के नाम 178 मैचो में 41.23 की औसत से 4123 रन है। लेकिन 574 रन उन्होने राइजिंग पुणे की टीम से खेलते हुए बना रखे है। धोनी ने चैंपियंस लीग टी-20 में भी चेन्नई के लिए 449 रन बना रखे है। इन दोनो जगह के रनो को हटाकर धोनी अब सीएसके लिए टी-20 क्रिकेट में 3998 रन बना चुके है और वह बुधवार को 2 रन बनाकर एक नया मुकाम हासिल करने के बेहद करीब है।

    37 वर्षीय ने अबतक अपनी टीम सीएसके को तीन बार आईपीएल के खिताब पर कब्जा करवाया है, वह अबतक के सीजनो में अपनी टीम के खिलाड़ियो से उनका सर्वश्रेष्ठ खेल बाहर निकलवाने में कामयाब रहे है। धोनी के इस सीजन में शानदार रन भारतीय क्रिकेट टीम के लिए भी खुशी की बाच है क्योंकि वह विश्व कप की टीम का अहम हिस्सा है ऐसे में उनका फॉर्म में रहना टीम के लिए बहुत अच्छी बात है।

    मुबंई इंडियंस के खिलाफ मैच के बाद शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स की टीम शनिवार को किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का सामना करेगी। टीम ने खेले अबतक अपने तीनो ही मैचो में जीत हासिल की है और वह अंक तालिका में भी 6 अंको के साथ शीर्ष पर बने हुए है।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *