Fri. Mar 1st, 2024
    आईएएस अधिकारी शाह फैसल ने दिया इस्तीफा, इस पार्टी में हो सकते हैं शामिल

    आईएएस अधिकारी शाह फैसल ने बुधवार वाले दिन अपनी नौकरी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने ऐसा लगातार कश्मीर में हो रही बेरोकटोक हत्याओं के कारण किया। उन्होंने फेसबुक के जरिये इस खबर की सूचना दी।

    उन्होंने लिखा-“कश्मीर में लगातार हो रही बेरोकटोक हत्याओं और केंद्र सरकार की तरफ से इस मामले ना कोई गंभीर प्रयास ना करना, हिंदुत्व संगठनों द्वारा करीबन बीस करोड़ भारतीय मुसलमानों के गायब होने, जम्मू कश्मीर राज्य की विशेष पहचान पर कपटपूर्ण हमलों तथा भारत में अति-राष्ट्रवाद के नाम पर असहिष्णुता एवं नफरत की बढ़ती संस्कृति के विरुद्ध मैंने भारतीय प्रशासनिक सेवा से इस्तीफा देने का फैसला किया है।”

    उन्होंने आगे ये भी कहा कि आरबीआई, सीबीआई और एनआईए जैसी सरकारी संस्थाओं को नुकसान पहुंचाया जा रहा है, जिससे इस देश की संवैधानिक इमारत ढह सकती है और इसे रोकना होगा। इन आवाजो को दबाया नहीं जा सकता है और अगर देश में सच्चा लोकतंत्र चाहिए तो ये सब रोकना होगा।

    https://twitter.com/shahfaesal/status/1082938765918785536

    फैसल ने आगे अपनी भविष्य की योजनाओं के बारे में तो कुछ नहीं बताया है मगर सूत्रों के मुताबिक वे राजनीती में कदम रख सकते हैं। वे शुक्रवार को एक प्रेस कांफ्रेंस के जरिये अपनी योजनायें साझा करेंगे।

    उनके इस्तीफे के बाद, नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्लाह ने उनका राजनीती में स्वागत किया। उन्होंने ट्वीट के जरिये लिखा-“नौकरशाही का नुकसान राजनीति का फायदा है। राजनीती में आपका स्वागत है शाह फैसल।”

    उनके इस ट्वीट के बाद ऐसी खबरें बनने लगी कि शाह जल्द नेशनल कांफ्रेंस ज्वाइन कर सकते हैं। सूत्रों ने कहा कि वे जल्द नेशनल कांफ्रेंस से जुड़ सकते हैं और बारामुल्लाह लोक सभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *