Mon. May 27th, 2024
    कुलदीप यादव

    नागपुर में खेले जाने वाले दूसरे वनडे की पूर्व संध्या पर भारतीय टीम के स्टार स्पिनर ‘चाइनामैन’ कहे जाने वाले गेंदबाज कुलदीप यादव से जब यहा पूछा गया कि क्या उन्होने वनडे क्रिकेट में आर.अश्विन और रविंद्र जडेजा को बाहर कर दिया है तो उन्होने कहा हमने बस मौके का फायदा उठाया है हमने किसी को बाहर नही किया है।

    कलाई वाले स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल भारत की राष्ट्रीय वनडे टीम का अब नियमित हिस्सा बन गए है और जब से यह दोनो स्पिनर वनडे क्रिकेट में गेंदबाजी करने आए है तब से ही आर.अश्विन वनडे टीम से सीधे बाहर कर दिए गए है जबकि रविंद्र जडेजा को तीसरे स्पिनर के रूप में टीम में रखा जाता है।

    कुलदीप यादव ने दूसरे वनडे मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ” नहीं, ऐसा बिलकुल नही है। यह बस इतना है कि जब हमें मौके मिले, तब हमने अच्छा प्रदर्शन किया है। अश्विन और जडेजा भी भारतीय टीम के लिए अच्छा करते आए है। टेस्ट मैच में ऐश (आर.अश्विन) और जड्डू भाई (जडेजा) अभी भी खेल रहे है।”

    “और हमने इनसे बहुत कुछ सीखा है। उनके पास बहुत अनुभव है। जब मैं टेस्ट टीम का हिस्सा बना था तो मुझे उनसे बहुत कुछ सीखने को मिला था। लेकिन जब भी मुझे और चहल को टीम से खेलना का मौका मिलता है तो हम टीम के अच्छा प्रदर्शन करके टीम को मैच जितवाने की पूरी कोशिश करते है, इसलिए हम खुश है।

    कुलदीप ने यहा पर पहले वनडे मैच की बात भी कहा, जहां उन्होने 2 विकेट चटकाए थे और जडेजा को कोई विकेट नही मिली थी लेकिन उन्होने अपने 10 ओवर के स्पैल में बहुत कम रन खाए थे।

    कुलदीप खुश है क्योंकि पहले वनडे मैच में सभी स्पिनरो ने अच्छी गेंदबाजी की।

    कुलदीप ने आगे कहा, ” ईमानदारी से कहूंगा, मैंने चहल ने और जड्डू भाई ने बहुत अच्छा खेल दिखाया और हम और आगे हम अपने गेम में और ध्यान केंद्रित करेंगे।”

    https://www.youtube.com/watch?v=WwkDLj4byeE

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *