होम खेल आर अश्विन काउंटी क्रिकेट में खेलते नजर आएंगे, नॉटिंघमशायर से किया 6 मैचो के लिए करार

आर अश्विन काउंटी क्रिकेट में खेलते नजर आएंगे, नॉटिंघमशायर से किया 6 मैचो के लिए करार

आर अश्विन काउंटी क्रिकेट में खेलते नजर आएंगे, नॉटिंघमशायर से किया 6 मैचो के लिए करार

भारतीय टेस्ट टीम के ऑफ स्पिनर गेंदबाज आर.अश्विन जो 2017 से भारतीय वनडे टीम का हिस्सा नही है और जिन्हे विश्वकप की 15 सदस्यीय टीम में जगह नही मिली है अब उन्होने आगे बढ़ने का फैसला लिया है और वह अब टेस्ट चैंपियनशिप चैलेंज में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन के लिए तैयारियों में जुट गए है।

अश्विन, जिन्होने भारत के लिए 65 टेस्ट, 111 वनडे और 46 टी-20 मैच खेले है वह अब सीमित ओवरो के लिए टीम की योजनाओ का हिस्सा नही है उन्होने हाल में इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के लिए कप्तानी की थी। हालांकि, वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से पहले अपने आपको बेहतर बनाने के लिए उन्होने इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए करार किया है।

अश्विन ने नॉटिंघमशायर के साथ किया करार, खेलेंगे 6 काउंटी मैच

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने हिंदुस्तान टाइम्स के हवाले से कहा है, ” हां, अश्विन इस सीजन नॉटिंघमशायर से खेलेंगे। सीओए ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि किसी भी अनुबंधित क्रिकेटर के पास काउंटी क्रिकेट खेलने का स्वत: अधिकार होगा यदि उस खिलाड़ी को कोई प्रस्ताव मिलता है। अश्विन का सौदा लगभग अंतिम है और केवल सीईओ को ही उनके एनओसी पर हस्ताक्षर करने की आवश्यकता है।”

अश्विन इस साल काउंटी क्रिकेट में नॉटिंघमशायर के लिए 6 मैच खेलेंगे और इससे पहले वह 2017 में 2 मैचो के लिए वारेस्टरशायर काउंटी टीम में शामिल हुए था और उन्होने उस दौरान 20 विकेट और 214 रन बनाए थे। यह सौदा उन्हें इस साल इंग्लिश काउंटी सीजन में खेलने के लिए अनुबंधित तीसरा भारतीय खिलाड़ी बनाता है। वह इंग्लैंड के महान तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के साथ खेलते नजर आएंगे।

भारत के टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा यॉर्कशायर के साथ तीन साल के अनुबंध में हैं और टेस्ट उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने हाल ही में हैम्पशायर के लिए हस्ताक्षर किए हैं। यह बीसीसीआई द्वारा अंग्रेजी काउंटियों के लगातार संपर्क में रहने के कारण किया गया है, इसके शीर्ष टेस्ट खिलाड़ियों को जून और जुलाई में हर सीजन में काउंटी क्रिकेट का अनुभव प्राप्त करना है।

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का उद्घाटन इंग्लैंड में एशेज 2019 से शुरू होगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here