Tue. Jan 31st, 2023
    मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए अरविन्द केजरीवाल ने कहा: गायों के नाम पर वोट माँगना एक पाप है

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने रविवार को मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘गायों के नाम पर वोट माँगना एक पाप है’।

    आम आदमी पार्टी के प्रमुख सोनीपत के गाँव सैदपुर के एक गौशाला गए थे। वहां मौजूद भीड़ को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा-“गायों के नाम पर वोट माँगना और राजनीती खेलना गलत बात है जो इस देश में हो रहा है। मुझे लगता है, हो सकता है मैं गलत हूँ, कि गायों के नाम पर वोट माँगना एक पाप है।”

    उन्होंने आगे दावा किया कि दिल्ली सरकार देश की सबसे अच्छी गौशाला चला रही है जो इस वक़्त बवाना में मौजूद है।

    उनके मुताबिक, “कोई नहीं जानता कि देश की सबसे अच्छी गौशाला, बवाना में दिल्ली सरकार द्वारा चलाई जा रही है।”

    उन्होंने भाजपा के नेतृत्व वाले दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) पर गाय के चारे के लिए धनराशि जारी नहीं करने का आरोप लगाया।

    केजरीवाल ने कहा-“दिल्ली में, प्रति दिन एमसीडी को गाय के चारे के लिए 20 रूपये का योगदान देना होता था जबकि दिल्ली सरकार को 5 रूपये का। मगर दिल्ली सरकार ने अपना योगदान 5 रूपये से बढ़ाकर 20 रूपये कर दिया ताकी कुल योगदान प्रति दिन 40 रूपये हो सके।”

    उन्होंने दावा किया-“अब, दिल्ली सरकार प्रति दिन एक गाय के लिए 20 रूपये दे रही है मगर भाजपा के नेतृत्व वाले एमसीडी ने पिछले तीन सालों से कोई धन राशि जारी नहीं की।”

    उन्होंने हरियाणा के मुख्य मंत्री मनोहर लाल खट्टर की सरकार पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि वे गायों के चारे के लिए पर्याप्त भुगतान नहीं कर रहे हैं।

    उनके मुताबिक, “मुझे अभी पता लगा है कि हरियाणा सरकार सालाना प्रति गाय के लिए 140 रूपये जारी करती है। और हिसाब लगाकर देखा जाये तो प्रति दिन हर गाय के लिए 40 पैसे ही आ पाते हैं। मैं यह कहना चाहता हूँ कि अगर आप गाय के नाम पर वोट मांगते हैं तो उनके चारे के लिए पर्याप्त भुगतान भी करें।”

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *