Sun. Nov 27th, 2022

    अमेरिकी शहर डेट्रॉइट में पुलिस ने एक संदिग्ध पर चार व्यक्तियों को “यादृच्छिक रूप से” गोली मारने और उनमें से तीन की हत्या करने की आशंका जताई है। पुलिस ने रविवार को अपराधी की तलाश शुरू कर दी थी।

    मिडवेस्टर्न शहर के पुलिस प्रमुख जेम्स व्हाइट ने मीडिया को बताया कि पहले तीन पीड़ितों-दो महिलाओं और एक पुरुष को सुबह के समय शहर के विभिन्न हिस्सों में कई बार गोली मारी गई था

    व्हाइट के अनुसार, चौथे व्यक्ति ने संदिग्ध को कार की खिड़कियों में देखा और उसे रुकने का आदेश दिया। एक बार उन्हें संदिग्ध ने गोली मार दी थी।

    पुलिस के अनुसार, एक पीड़ित बच गया और बाकी तीन लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने संदिग्ध की तस्वीरें जारी की थी और इसको ढूंढने व पुलिस से संपर्क करने का अनुरोध किया था ।

    मिडवेस्टर्न शहर के पुलिस प्रमुख जेम्स व्हाइट ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “गोलीबारी बहुत ही यादृच्छिक प्रतीत होती है।” घटना के समय “एक बस में इंतज़ार कर रहा था, कोई अपने कुत्ते को टहला रहा था और एक सड़क पर था।”

    डेट्रॉइट के मेयर माइक दुग्गन ने रविवार को संवाददाताओं से कहा, “कई एजेंसियों” के एजेंट “उस वक़्त कई वर्ग मील की दूरी तय कर रहे थे, उस आदमी के फिर से आने का इंतजार कर रहे थे।”

    “इस व्यक्ति ने आज पहले ही चार लोगों को गोली मार दी है,” उन्होंने कहा, जो भी संदिग्ध को जानता है, आगे आकर हमारी सहायता करें।

    ट्विटर पर सोमवार की सुबह मेयर माइक दुग्गन ने सभी को सूचित किया कि पुलिस ने अपराधी को पकड़ लिया है।

    “समुदाय से महत्वपूर्ण जानकारी और एफबीआई, एटीएफ और मिशिगन राज्य पुलिस के मजबूत समर्थन की मदद से, डेट्रॉइट पुलिस अधिकारियों ने आज बिना किसी घटना के संदिग्ध को हिरासत में ले लिया।”

    अमेरिका में रविवार को गोलीबारी के अलावा अन्य घातक बंदूक हिंसा की घटनाएं भी हुईं।

    ह्यूस्टन:

    ह्यूस्टन के टेक्सास शहर के अधिकारियों ने कहा कि एक शूटर ने वहां तीन लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी और पहले उनके घर में आग लगा दी।

    ह्यूस्टन के पुलिस प्रमुख ट्रॉय फिनर ने एक अन्य प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “दुर्भाग्य और बहुत दुख की बात है, बहुत बुरी तरह से, कई घरों में आग लगा दी, उन निवासियों के बाहर आने का इंतजार किया और उन पर गोलीबारी की।”

    उन्होंने दावा किया कि आग से जूझ रहे दमकलकर्मियों को शूटर से भी छिपना पड़ा।

    पुलिस पहुंची तो उन्होंने युवक की गोली मारकर हत्या कर दी।

    वाशिंगटन पोस्ट के अनुसार, एनएफएल के एक फुटबॉल खिलाड़ी को देश की राजधानी वाशिंगटन में गोली मार दी गई थी, लेकिन वह अब अच्छा कर रहा है।
    पोस्ट के अनुसार, जिसमें पुलिस का हवाला दिया गया था, वाशिंगटन कमांडरों के साथ वापस भागते हुए ब्रायन रॉबिन्सन जूनियर को संभावित कारजैकिंग के दौरान दो बार गोली मारी गई थी।

    प्रकाशन के अनुसार, उन्हें अस्पताल ले जाया गया और उनकी चोटों को जीवन के लिए खतरा नहीं माना गया।

    इस तथ्य के बावजूद कि अधिकांश अमेरिकी सख्त बंदूक नियंत्रण कानूनों का समर्थन करते हैं, संयुक्त राज्य अमेरिका अक्सर गोलीबारी से हिल जाता है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *