वायुसेना का हवाई हमला: अमेरिका ने पाकिस्तान से आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई का किया आग्रह

0
bitcoin trading

अमेरिका ने भारतीय वायुसेना की कार्रवाई पर पाकिस्तान से आतंकियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा है। अमेरिकी राज्य सचिव माइक पोम्पिओ ने कहा कि “मैंने भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से हमारी करीबी साझेदारी और क्षेत्रीय शांति और सुरसक्षा के साझा लक्ष्य के बाबत बातचीत की थी।”

अमेरिका का आग्रह

उन्होंने कहा कि “मैंने पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से बातचीत की कि कैसे मौजूदा तनाव को कम किया जा सके और सैन्य कार्रवाई न हो। पाकिस्तान को तत्काल अपनी सरजमीं से संचालित आतंकी समूहों के खिलाफ अर्थपूर्ण कार्रवाई करनी होगी।”

राज्य सचिव ने कहा कि “मैंने दोनों मंत्रियों को भारत और पाकिस्तान के मध्य तनाव को कम करने के लिए प्रोत्साहित किया है, और यह तनाव बढ़ने से रोकना है। मैंने दोनों मंत्रियो से सीधे बातचीत को प्राथमिकता देने और सैन्य कार्रवाई को न करने के लिए प्रोत्साहित किया है।”

भारत की वायुसेना ने मंगलवार को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में में जवाबी कार्रवाई करते हुए जैश ए मोहम्मद के आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया था।

पाक सदन में हंगामा

भारत की सख्त कार्रवाई के कारण पाकिस्तान की संसद में भी जमकर हंगामा हुआ था। सदन में इमरान खान शर्म करो के नारे लगाए गए थे। साथ ही इमरान खान मुर्दाबाद के भी नारे लगाये गए थे। विपक्षी नेताओं ने संयुक्त संसदीय सत्र की मांग की है।

पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के वरिष्ठ नेता खुर्शीद शाह ने कहा कि संयुक्त संसदीय सत्र बुलाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम जंग की स्थिति में हैं और संसद को एक साथ बैठकर फैसला लेना चाहिए। भारत हमारे आंतरिक मतभेदों का फायदा उठाकर, हम पर हमला करने की फिराक में हैं। हमें भारत और दुनिया को यह साबित करना होगा कि मुल्क एकसाथ हैं।

या हैं। पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 12 मिराज और 200 लड़ाकू विमानों से आतंकियों के ठिकानों को तबाह किया है। भारतीय वायुसेना ने नियंत्रण रेखा पार कर आतंकवादियों के ठिकानों पर 1000 किलोग्राम के बम गिराए और उन्हें पूरी तरह तबाह कर दिया था।

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here