गुरूवार, नवम्बर 14, 2019

अमेरिका से भयानक बदला लेंगे: ईरान

Must Read

गन्ने को प्रदेश के औद्योगिक विकास की बुनियाद बनाएंगे : योगी

लखनऊ, 13 नवम्बर(आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को यहां कहा कि भविष्य में गन्ना प्रदेश...

शी चिनफिंग ने एक्रोपोलिस संग्रहालय का दौरा किया

बीजिंग, 13 नवंबर (आईएएनएस)। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग और उनकी पत्नी फंग लीयुआन ने 12 नवंबर को ग्रीस के...

हांगकांग चीन का घरेलू मामला : चीन

बीजिंग, 13 नवंबर (आईएएनएस)। हांगकांग चीन का हांगकांग है। हांगकांग का मामला चीन का घरेलू मामला है। कोई भी...
कविता
कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

ईरान रेवोलुशनरी गार्ड के उपप्रमुख होसैन सलामी ने इजराइल और अमेरिका को भयानक परिणाम भुगतने की धमकी दी है। उन्होंने अमेरिका पर अहवाज़ शहर में मिलिट्री परेड के दौरान हमला करवाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा तुम (अमेरिका) हमारा भयानक और मुंहतोड़ रवैया देखेगा।

तुम्हे (अमेरिका) अपने किये पर पछतावा होगा। शनिवार को हुए अहवाज में हुए हमले में मारे गए 25 लोगों को कांधा देने के लिए सड़कों पर हुजूम उतर आया। सभी ने अमेरिका और इजराइल की मौत के लिए नारे लगाए।

ताबूतों को इस्लामिक राष्ट्र के झंडे से लपेटा हुआ था। भीड़ में कई लोग इस हमले में मारे गए चार साल के बच्चे की तस्वीर लेकर चल रहे थे। 1980 -88 के वक़्त हुई इराक के जंग के बाद ईरानी अधिकारी अहवाज में हर वर्ष परेड देखने एकत्रित होते हैं।

खाड़ी की परेशानियां

ईरानी नेताओं ने अमेरिका के समर्थक खाड़ी देशों को भी इस हमले का जिम्मेदार ठहराया है। तेल के सभी ताक़तवर खाड़ी देशों के बीच मध्य-पूर्वी इलाकों पर अपनी धाक जमाने के लिए जंग हो रही है।

सऊदी अरब और वांशिगटन के घनिष्ठ मित्र संयुक्त अरब अमीरात ने ईरान के हमले के आरोपों को निराधार बताया। रक्षा मंत्री आमिर हतमी ने अंतिम संस्कार के दौरान आतंकियों को ईरानी राष्ट्र के बदला लेने की धमकी दी।
ईरान अन्य अरब पड़ोसियों के मुकाबले स्थिर रहा है जबकि अन्य पडोसी देशों में में साल 2011 के बाद से राजनैतिक और आर्थिक अस्थिरता बनी रही है। नेता मेहमूद अलवी ने बताया कि हमले से जुड़े कई संग्दिग्धों को गिरफ्तार किया जा चुका है।
हमले की जिम्मेदारी लेने वाले इस्लामिक स्टेट संगठन ने एक वीडियो जारी की। जिसमे तीन व्यक्ति कार में सवार होकर अहवाज़ शहर जा रहे है। तीनो अपराधियों ने इस्लामिक संगठन की पोशाक पहन रखी है।

जारी वीडियो में वह जिहाद की महत्वता को बता रहे है। इस्लामिक रेवोलुशनरी गार्ड कॉर्प्स को 1979 में स्थापित किया था जिसका मकसद क्रांतिकारी विचारो की रक्षा करना था।

आईआरजीसी में 1,250,00 मिलिट्री के जवान है। इसमे जल, थल और वायु की सेना शामिल है।

अहवाज़ नेशनल रेसिस्टेन्स अरब का विरोधी समूह है जो तेल से भरपूर खुज़ेस्तान में अलग राष्ट्र की मांग कर रहा है। आईआरजीसी के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा की अहवाज़ पर हमला खाड़ी देश और इजराइल ने करवाया है जिन्हे अमेरिका मदद कर रहा है।

ईरान ग्राउंड फाॅर्स के जनरल ने कहा की इस हमले के अपराधियों की जल्द ही पहचान कर ली जाएगी और समय पर उन्हें कड़ी सजा दी जाएगी।

- Advertisement -

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

गन्ने को प्रदेश के औद्योगिक विकास की बुनियाद बनाएंगे : योगी

लखनऊ, 13 नवम्बर(आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को यहां कहा कि भविष्य में गन्ना प्रदेश...

शी चिनफिंग ने एक्रोपोलिस संग्रहालय का दौरा किया

बीजिंग, 13 नवंबर (आईएएनएस)। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग और उनकी पत्नी फंग लीयुआन ने 12 नवंबर को ग्रीस के राष्ट्रपति प्रोकोपिस पावलोपोलोस दंपति के...

हांगकांग चीन का घरेलू मामला : चीन

बीजिंग, 13 नवंबर (आईएएनएस)। हांगकांग चीन का हांगकांग है। हांगकांग का मामला चीन का घरेलू मामला है। कोई भी विदेशी सरकार, संगठन और निजी...

मोदी हर काम में पादर्शिता चाहते हैं : साध्वी निरंजन ज्योति

नई दिल्ली, 13 नवंबर (आईएएनएस)। ग्रामीण विकास राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चाहते हैं कि हर काम...

बीबी की आदतों से आजिज इंजीनियर पति ने जान दे दी

फरीदाबाद, 13 नवंबर (आईएएनएस)। बीबी से आए-दिन होने वाली चिक-चिक से परेशान इंजीनियर ने जहर खा लिया। उसे गंभीर हाल में अस्पताल में दाखिल...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -