Fri. Jun 14th, 2024
    अमिताभ बच्चन

    बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने हाल ही में मैनहोल और सीवरों की हाथों से सफाई करने वाले सफाईकर्मियों की मदद के लिए बीएमसी को मशीनें उपहार में दी है।

    24 नवंबर को अमिताभ ने मैनुअल स्केवेंजर्स एसोसिएशन (एमएसए) और बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) को एक पत्र लिखा था। इसमें उन्होंने मैनहोल और सीवर नालों में सफाई के लिए उतरने वाले सफाईकर्मियों के लिए कुछ करने की इच्छा जताई थी।

    अमिताभ ने सफाईकर्मियों के लिए मशीनें खरीदने के लिए 50 लाख रुपये देने का वादा किया था। अपने इसी वादे को पूरा करते हुए उन्होंने कई मशीने उपहार के तौर पर दी है।

    अमिताभ ने रविवार को ट्वीट कर कहा, “एनडीटीवी क्लीनाथॉन ‘बनेगा स्वच्छ इंडिया’ में, हाथों से सफाई करने वाले कर्मियों की अमानवीय स्थिति को देखते हुए मैंने उनके लिए 50 मशीनें खरीदने का वादा किया था। आज मैंने उस वादे को पूरा कर दिया है। सफाईकर्मियों को 25 छोटी अलग-अलग मशीनें और बीएमसी को एक बड़ी ट्रक मशीन उपहार में दी है।”

    उन्होंने बीएमसी और एमएसए से मशीनों के सही तरह के प्रयोग के लिए रिपोर्ट देने की भी बात कही थी। उन्होंने कहा, “मेरा योगदान सफाईकर्मियों को इस अमानवीय कार्य को करने से रोकने और उन्हें समाज में सम्मान और गरिमा दिलाने के लिए है।”

    हम आपको बता दें कि अभी कुछ दिन पहले भी अमिताभ ने उत्तर प्रदेश के 1398 किसानों का क़र्ज़ चुकाया था। और पहले भी वे महाराष्ट्र के 350 किसानों के ऊपर से क़र्ज़ का बोझ हल्का कर चुके हैं।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *