Thu. May 23rd, 2024
    अमिताभ बच्चन

    सुपरस्टार अमिताभ बच्चन को ऐसे ही महानायक नहीं कहा जाता है। फिल्मो में बेहतर प्रदर्शन के अलावा भी उन्होंने कई बार जरूरतमंदो की मदद कर लोगो का दिल जीता है। इस बार उन्होंने उत्तर प्रदेश के 1398 किसानो के ऊपर जो क़र्ज़ था उसे चुकाया है।

    सोमवार की रात को, ट्विटर की मदद से अमिताभ बच्चन ने इस खबर की जानकारी दी। साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि कुछ किसानो का मुंबई आने का भी इंतेज़ाम किया है ताकि वे अमिताभ बच्चन से मिल सके और अपने क़र्ज़ से जुड़े बैंक लेटर ले सके।

    76 साल के अमिताभ ने कहा कि उन्होंने खुद 70 किसानो का मुंबई आने का बंदोबस्त किया है ताकि बिना किसी परेशानी से वे मुंबई आकर अमिताभ से मिल सके।

    सिर्फ इस बार ही नहीं, बॉलीवुड के शहंशाह ने पहले भी महाराष्ट्र के 350 किसानो का क़र्ज़ चुकाकर उनका बोझ हल्का किया है।

    उन्होंने लिखा-” आभार काफी कम पड़ता है मेरी इच्छा के प्रति जिसमे मै किसानो के सर से थोड़ा बोझ हल्का कर पाया। पहले महाराष्ट्र था जिसमे मैंने 350 किसानों के क़र्ज़ का ध्यान रखा था और अब उत्तर प्रदेश है जिसमे 1398 किसानों का क़र्ज़ मैंने 4.05 करोड़ रुपये से चुकाया।

    और इस इच्छा को पूरी करके जो आत्मशांति मिली है।”

    वैसे अमिताभ बच्चन के अलावा बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख़ खान, सुल्तान सलमान खान और खिलाडी अक्षय कुमार भी जरुरतमंदो की मदद करके करोड़ो लोगो का दिल जीत चुके हैं।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *