Sat. Apr 20th, 2024
    'गुलाबो सीताबो' से 'पा' तक, अमिताभ बच्चन के छह विचित्र और प्रभावशाली लुक्स

    आखिरकार आज शूजीत सरकार की अगली फिल्म ‘गुलाबो सीताबो’ से अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का पहला लुक सामने आ गया है। इस लुक में बिग बी को कोई पहचान ही नहीं पा रहा क्योंकि इसे बड़े ही विचित्र तरीके से बनाया गया है।

    लंबी ग्रे दाढ़ी और उच्च शक्ति वाले चश्मे के साथ, अमिताभ इस लुक में किसी कारण बश गुस्से में लग रहे हैं। लेकिन ये पहली बार नहीं है जब उन्होंने अपने लुक के साथ ऐसे एक्सपेरिमेंट किया हो।

    ‘पा’ और ‘102 नॉट आउट’ जैसी फिल्मों में प्रोस्थेटिक मेकअप के साथ दर्शकों को आश्चर्यचकित करने के अलावा, सीनियर बच्चन को अपने किरदार की त्वचा में घुसने के लिए भी जाना जाता है। इस फिल्म से अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना पहली बार ऑनस्क्रीन नजर आयेंगे। अगले साल 20 अप्रैल को कॉमेडी-ड्रामा रिलीज़ होगी।

    gulabo sitabo

    उनकी अन्य आगामी फिल्म ‘चेहरे’ में भी वह बहुत ही दिलचस्प किरदार में दिखाई दे रहे हैं। फर्स्ट लुक में वह एक मोटी दाढ़ी के साथ-साथ बड़े बड़े चश्मे में भी दिखाई दिए। साथ ही उनके लुक में सबसे आकर्षक बात है उनकी दाढ़ी में बनी छोटी। रूमी जाफरी द्वारा निर्देशित फिल्म में इमरान हाशमी, रिया चक्रवर्ती और कृति खरबंदा भी हैं।

    Image result for Chehre, Amitabh Bachchan

    ‘पा’ में, 76 वर्षीय ने एक 12 वर्षीय बच्चे का किरदार निभाया था, जो प्रोगेरिया नामक एक दुर्लभ आनुवंशिक स्थिति से पीड़ित था। प्रसिद्ध हॉलीवुड मेकअप कलाकारों क्रिस्टियन टिन्सली और डॉमनी टिल द्वारा किए गए कृत्रिम मेकअप के साथ अभिनेता ने अत्यधिक परिवर्तन किया। अमिताभ के सराहनीय प्रदर्शन ने उन्हें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का फिल्मफेयर अवार्ड दिलाया। इस फिल्म के साथ, अमिताभ बच्चन ने साबित कर दिया कि परिवर्तन की बात आने पर कोई उन्हें हरा नहीं सकता।

    Image result for Paa Amitabh Bachchan

    अमिताभ बच्चन की पिछले साल की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है, ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ भले ही बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गयी हो लेकिन इसमें कलाकारों के लुक को बहुत सराहा गया था। बिग बी ने ठग के कमांडर खुदाबक्श का किरदार निभाया था। कवच, लम्बे बाल और दाढ़ी के साथ के साथ एक योद्धा दर्शको को बहुत भाया था।
    Related image
    ‘102 नॉट आउट’ में, अमिताभ बच्चन ने ऋषि कपूर द्वारा निभाए गए 75 वर्षीय बेटे के लिए 102 वर्षीय पिता की भूमिका निभाई। आपको जानकर हैरानी होगी कि किरदार को उनकी वास्तविक उम्र से ज्यादा निभाने के लिए उन्हें हर दिन सात घंटे का लंबा मेकअप सेशन लेना पड़ा! कॉमेडी-ड्रामा में भी अमिताभ और ऋषि 27 साल बाद फिल्म स्क्रीन साझा करते हुए दिखाई दिए।
    amitabh bachchan
    सिर्फ फिजिकल लुक्स के साथ ही नहीं, बिग बी भारी भरकम परिधानों को रॉक करने के लिए भी ट्रांसफॉर्मेशन के मास्टर हैं! कहा जाता है कि 1988 की फिल्म ‘शहंशाह’ में अमिताभ बच्चन की लोकप्रिय जंजीर बांह की आस्तीन का वजन लगभग 12 से 14 किलोग्राम था।

    amitabh bachchan

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *