Mon. Apr 15th, 2024
    abhinav bindra biopic

    अभिनेता अनिल कपूर, जो हाल ही में अभिजीत बिंद्रा से मिले थे, का कहना है कि वह अभिनव बिंद्रा के पिता, जो कि ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता निशानेबाज़ हैं, का चरित्र निभाने के लिए उत्साहित हैं, और खेल व्यक्तित्व की यात्रा बड़े परदे पर बताने लायक है।

    महान कहानियां बताई जाने लायक हैं और हमें परिवार की यात्रा और अभिनव बिंद्रा के करियर ग्राफ को समझने की खुशी थी। अनिल ने एक बयान में कहा कि यह एक ऐसी फिल्म है जिसे हम सिल्वर स्क्रीन पर लाने के लिए वास्तव में उत्साहित हैं।

    क्या हर्षवर्धन कपूर द्वारा अभिनीत अभिनव बिंद्रा की बायोपिक हुई बंद?

    बायोपिक कन्नन अय्यर द्वारा निर्देशित होगी और इसमें अनिल के बेटे हर्षवर्धन कपूर होंगे जो फिल्म में अभिनव का किरदार निभा रहे हैं।

    अभिनव बिंद्रा ओलंपिक में व्यक्तिगत स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने, जब उन्होंने बीजिंग में आयोजित 2008 के खेलों में 10 मीटर एयर राइफल प्रतियोगिता जीती।

    पिछले साल ऐसी खबर आई थी कि अनिल कपूर के बेटे, हर्षवर्धन कपूर को अभिनव बिंद्रा की बायोपिक में शीर्षक भूमिका निभाने के लिए चुना गया था। बल्कि, ओलंपिक शूटिंग चैंपियन अभिनव बिंद्रा भी स्क्रिप्ट पढ़ने के सत्र के दौरान हर्षवर्धन के साथ कैप्चर किये गए थे।

    अभिनव बिंद्रा

    और अब बॉलीवुड हंगामा की खबर के अनुसार, 2018 में जिस फिल्म को शुरू करने की उम्मीद थी, उसे छोड़ दिया गया है।

    भले ही हर्षवर्धन ने कुछ समय पहले बिंद्रा की बायोपिक के लिए काम शुरू कर दिया था, लेकिन वास्तविक शूटिंग शुरू होने में लगातार देरी के कारण फिल्म के निर्माताओं ने पूरी तरह से फिल्म को बंद करने का फैसला ले लिया है।

    एक सूत्र का कहना है-“अभिनव बिंद्रा की बायोपिक जिसमे हर्षवर्धन कपूर मुख्य किरदार में थे, उसकी 2018 में शूटिंग शुरू होने वाली थी, लेकिन अब 2019 का आधा हिस्सा लगभग खत्म हो चुका है और फिल्म पर कोई प्रगति नहीं हुई है।

    अनिल कपूर ने बताया कि कैसे फिल्म "स्लमडॉग मिलियनेयर" की ऑस्कर जीत के एक रात पहले उन्हें अपनी पत्नी सुनीता कपूर से डांट सुनने को मिली

    फिल्म को बहुत लंबा समय हो गया है और प्रतीक्षा ने वेंचर की व्यवहार्यता को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचाया है। इसे ध्यान में रखते हुए निर्माताओं ने फिल्म को पूरी तरह से बंद करने का फैसला किया है।”

    अब जब फिल्म फिर से चर्चा में है तो यह ख़ुशी की बात है कि फिल्म बंद नहीं हो रही।

    यह भी पढ़ें: झूठा कहीं का से ‘सैटरडे नाइट’: नताशा स्टेनकोविक, सनी सिंह, ओमकार कपूर लेकर आए हैं साल का पार्टी एंथम

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *