अपारशक्ति खुराना: ज्यादा लोग इस बात से बेखबर हैं कि मैं आयुष्मान खुराना का भाई हूँ

अपारशक्ति खुराना: ज्यादा लोग इस बात से बेखबर हैं कि मैं आयुष्मान खुराना का भाई हूँ

अभिनेता अपारशक्ति खुराना ने ‘दंगल’, ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’, ‘स्त्री’ और हाल ही में आई फिल्म ‘लुका छुपी’ से सभी का दिल जीत लिया है। उनके अभिनय को समीक्षकों से भी सराहना मिल रही है। मगर क्या आपको पता है कि वह मशहूर अभिनेता आयुष्मान खुराना के भाई हैं? मैंने ऐसा इसलिए पूछा क्योंकि अपारशक्ति का कहना है कि कई सिनेमाप्रेमी इस तथ्य से बेखबर हैं कि आयुष्मान उनके भाई हैं।

उन्होंने रेडियो जॉकी से अपने करियर की शुरुआत की थी और बाद में टीवी एंकर बन गए। फिर बॉलीवुड में 2016 में आई ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘दंगल’ से उन्हें ब्रेक मिला जिसमे आमिर खान, फातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा ने मुख्य किरदार निभाया था। उन्होंने अभी तक जितनी भी फिल्में की है सभी में सहायक अभिनेता की भूमिका निभाई है मगर उन्हें इस बात से कोई दिक्कत नहीं है।

उनके मुताबिक, “मैं जब भी लोगों से मिलता हूँ, वह मुझे ‘स्त्री’ से बिट्टू बुलाते हैं या ‘दंगल’ से ओमकार। और मुझे लगता है कि ज्यादा लोगों को नहीं पता कि मैं आयुष्मान का भाई हूँ। और जब उन्हें पता लगता है कि हम भाई हैं तो कभी कभी वह चौक जाते हैं और कभी कभी कहते हैं कि हमारी आवाज़ एक जैसी है या हम दिखते एक जैसे हैं।”

PTI को उन्होंने आगे बताया-“मुझे लगता है कि ये इसलिए भी होता है क्योंकि हम अलग अलग स्पेस साझा करते हैं। उनका स्पेस मेरे स्पेस से बिलकुल अलग है। मेरा सफ़र उनके सफ़र से अलग है। मेरा सफ़र बाकी स्टार भाई या बहनों से अलग है। मुझे लगता है कि यही एक सबसे बड़ा कारण है कि लोग मुझसे इस बारे में सवाल नहीं करते। अभी तक मीडिया या दर्शकों ने मुझे नेपोटिस्म की सीमा में नहीं घसीटा है।”

View this post on Instagram

😇😇😇 @tahirakashyap @ayushmannk

A post shared by Aparshakti Khurana (@aparshakti_khurana) on

“कोई वास्तव में मेरे पास आकर ये नहीं बोला कि मुझे किसी ने लांच किया है। मैं अभी भी फिल्म में हीरो के दोस्त का किरदार निभा रहा हूँ। किसी भी स्टार-किड ने आजतक ये किरदार नहीं निभाया है मगर मैंने ऐसा पांच फिल्मों में किया है।”

अभिनेता ने आगे कहा कि वह योजना बनाने में यकीन नहीं करते और जब कोई फैसला लेने की बारी आती है तो गट फीलिंग के हिसाब से जाते हैं। उन्होंने कहा-“ऐसा वक़्त था जब स्कूल और कॉलेज में मैं योजना बनाता था और वो कभी पूरी नहीं होती थी, दोनों व्यक्तिगत और पेशेवर तौर पर। और मुझे लगता है कि जब आप योजना बनाते हो और वह पूरी नहीं होती तो आपका दिल टूट जाता है। मैंने योजना बनाना छोड़ दिया है। मैंने ज़िन्दगी की योजना बनाना छोड़ दिया है, चाहे वो व्यक्तिगत हो या पेशेवर।”

अभिनेता अब फिल्म ‘जबरिया जोड़ी’, ‘स्ट्रीट डांसर’ और ‘कनपुरिये’ में नज़र आयेंगे।

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here