Thu. Jul 25th, 2024
    अनुराग कश्यप

    सूचना और प्रसारण मंत्रालय द्वारा अनुराग कश्यप और राष्ट्रिय फ़िल्म विकास निगम के एक गुमनाम व्यक्ति के खिलाफ़ अतिरिक्त भुगतान और अनियमित वित्तियता के मामले में मुकदमा दायर किया है।

    यह मुकदमा पिछले महीने दायर कराया गया है और राष्ट्रिय फ़िल्म विकास निगम ने अध्यक्ष के नाम एक नोटिस भी ज़ारी किया गया है।

    हालांकि अनुराग कश्यप ने ऐसी किसी भी जाँच होने की खबर को सिरे से नकार दिया है। अनुराग कश्यप ने ट्विटर पर लिखा है कि, “कथित जाँच की खबरें पूरी तरह गलत हैं। मेरे खिलाफ़ कोई भी नोटिस ज़ारी नहीं किया गया था। केवल मीडिया द्वारा ही मुझतक यह प्रश्न पहुँच रहें हैं। यदि किसी के पास उस पत्र की कोई प्रति है तो मुझे भेजें।”

    अनुराग कश्यप का प्रोडक्शन हाउस ‘फैंटम फ़िल्म्स’ अब टूट चुका है। इसके एक भागीदार, निर्देशक विकास बहल पर यौन शोषण के आरोप लगे थे। अनुराग कश्यप की फ़िल्में भारतीय सिनेमा में हिंसा को इस कदर दिखाती हैं जैसा किसी ने भी नहीं दिखाया है।

    हिंसक फ़िल्मों के बारे में बताते हुए अनुराग ने कहा कि, “मुझे लोगों को उनके सबसे बड़े डर से अवगत कराने में मज़ा आता है। मुझे नायक द्वारा की गई हिंसा परेशान करती है जहां फ़िल्में आपको हीरो बनने और लड़ाई करने के लिए प्रेरित करती हैं।

    फ़िल्मों में हिंसा दिखाने के मेरे विचार से मतलब होता है कि मैं दर्शकों को ऐसा कुछ दिखा सकूँ जो उन्हें परेशान करे।”

    https://www.instagram.com/p/Bn19CQgHYJb/

    यह भी पढ़ें: सलमान खान ने किया मेंचुका पर्व का उद्घाटन, किरण रिजीजू और पेमा खंडू के साथ 10 किलोमीटर साईकल प्रतियोगिता में भाग लिया

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *