Wed. Apr 24th, 2024
    anupam kher news in hindi

    अभिनेता अनुपम खेर ब्रिटिश शो “मिसेज विल्सन” का हिस्सा बनकर खुश हैं और खुद को गर्वित महसूस करते हैं जिसको आगामी बाफ्टा टीवी अवार्ड्स 2019 में कई सारे नामांकन मिले हैं। बाफ्टा टीवी अवार्ड्स नामांकन गुरुवार को घोषित किये गए थे। विजेताओं की सूची की घोषणा 12 मई को की जाएगी।

    अपनी ख़ुशी जाहिर करते हुए, अनुपम ने ट्वीट किया-“मिसेज विल्सन का हिस्सा बनकर खुश और गर्वित महसूस कर रहा हूँ जिसे बाफ्टा द्वारा बेस्ट मिनी-सीरीज, बेस्ट एक्टर(रुथ विल्सन द्वारा निभाया गया), बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस(कीली हॉस द्वारा निभाया गया) और बेस्ट मेक-अप के लिए नामांकित किया गया है। पूरी टीम और निर्देशक डिकी लक्सटन को शुभकामनाएं।”

    असल-ज़िन्दगी की कहानी पर आधारित, तीन भाग बीबीसी नाटक एलिसन विल्सन (उनकी पोती रुथ विल्सन द्वारा निभाया गया) और उसका उपन्यासकार पति अलेक्जेंडर विल्सन (इयान ग्लेन) और एक जासूस जिससे वह युद्ध के दौरान MI6 पर काम करते वक़्त मिलती है, की कहानी बताता है।

    फिल्मो की बात की जाये तो, अनुपम इन दिनों फिल्म ‘होटल मुंबई’ के प्रचार में व्यस्त हैं जिसका निर्देशन अन्थोनी मरस ने किया है। ये 2009 में  आई डाक्यूमेंट्री ‘सर्वाइविंग मुंबई’ पर आधारित है जिसमे मुंबई के ताज महल पैलेस होटल में 2008 में हुए हमलों के बारे में दिखाया गया है। फिल्म में देव पटेल, अर्मी हैमर, नाज़नीन बोनादी, टिल्डा कोबम-हर्वे, जेसन इसहाक, सुहैल नैय्यर और नताशा लियू बोर्डो भी हैं।

    उन्हें पिछली बार फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ में पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह का किरदार निभाते देखा गया था। फिल्म में अहाना कुमरा और अक्षय खन्ना भी अहम किरदार में नज़र आये थे। फिल्म राजनीतिक बायोपिक होने के कारण, काफी विवादों और सुर्खियों का शिकार बनी और फिल्म की टीम पर कई बार मामला भी दर्ज़ किया गया मगर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करने से चूक गयी।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *