Thu. Jun 13th, 2024
    अगर भाजपा दिल्ली निकाय चुनाव समय पर कराती है और जीतती है तो आप राजनीति छोड़ देगी: अरविंद केजरीवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि अगर भाजपा समय पर निकाय चुनाव कराती है और जीतती है तो आम आदमी पार्टी राजनीति छोड़ने को तैयार है। केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा के बाहर संवाददाताओं से कहा, “मैं BJP को चुनौती देता हूं! देश के साथ मत खेलो क्योंकि आप चुनाव हारने से डरते हैं।” दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा खुद को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी के रूप में पेश करती है, लेकिन वास्तव में वह अपनी पार्टी के एक छोटे से चुनाव में हारने से डरती है।

    केजरीवाल ने ट्विटर पर भी कहा कि चुनाव को लगातार स्थगित करना “शहीदों का अपमान” है जिन्होंने लोकतंत्र के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी। केजरीवाल ने लिखा, “आज वे हार के डर से दिल्ली नगर निगम चुनाव टाल रहे हैं, कल वे राज्यों और देश के चुनाव टाल देंगे।”

    आम आदमी पार्टी के नेता की टिप्पणी केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा दिल्ली के तीन नगर निगमों के विलय के लिए एक विधेयक को मंजूरी देने के एक दिन बाद आई है। नगर निगम के चुनाव अप्रैल में होना था। हालांकि चुनाव आयोग ने  9 मार्च को उपराज्यपाल अनिल बैजल के एक संचार का हवाला देते हुए मतदान को अनिश्चित काल के लिए टाल दिया। आप नेताओं ने कहा कि नगर निगमों का एकीकरण पिछले कुछ वर्षों में किया जा सकता था, क्योंकि भाजपा 2014 से केंद्र में सत्ता में है। भाजपा अब जानबूझकर चुनाव स्थगित करने के लिए ऐसा कर रही है क्योंकि वे जानते हैं कि वे नहीं जीतेगा। 17 मार्च को, आम आदमी पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया और चुनाव आयोग को “स्वतंत्र, निष्पक्ष और शीघ्र तरीके से” दिल्ली निकाय चुनाव कराने का निर्देश देने की मांग की।

    वहीं दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता ने कहा है कि केजरीवाल की यह पुरानी आदत है कि ना तो वह काम करते हैं और ना ही काम करने देते हैं।

    दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमिटी अध्यक्ष अनिल चौधरी ने कहा है कि आम आदमी पार्टी और भाजपा ने मिलकर दिल्ली नगर निगम को कंगाल कर दिया। एकीकरण के बहाने सिर्फ चुनाव को टालना था।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *