Sat. Jul 13th, 2024
    2.0 चाइना

    पिछले कुछ वर्षों से, चीनी बाजार बॉलीवुड फिल्मों के लिए सबसे सफल बाजारों में से एक साबित हुआ है। पिछली बार हमने दंगल, बजरंगी भाईजान और अन्य फिल्मों की सफलता को देखा, चीन के दर्शकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली। लेकिन अब ऐसा लगता है, वे अक्षय कुमार और रजनीकांत स्टारर 2.0 को कभी भी नहीं देख पाएंगे।

    एक सूत्र ने खुलासा किया, “2.0 को चीन में एचआई मीडिया द्वारा वितरित किया जाएगा, जिसने पैड मैन को भी रिलीज़ किया था। यह चीनी बॉक्स ऑफिस पर एक अंडरपरफॉर्मर था और HY मीडिया ने इस फ्लिक पर पैसे गंवाए।

    2.0 के बीच पड़ोसी देश में $ 25 मिलियन ( 170 करोड़ लगभग) है और उसके बाद ही यह उनके लिए एक लाभदायक उद्यम के रूप में सामने आएगा। लेकिन ये लोग इसकी संभावनाओं के बारे में निश्चित नहीं हैं, वे जोखिम नहीं लेना चाहते हैं।फिल्म 12 जुलाई को चीन के सिनेमाघरों में प्रदर्शित होने वाली थी, लेकिन अब यह रिलीज़ ठप हो गई है।

    सूत्र ने आगे कहा, “2.0 में विकिरण की भयावहता के बारे में एक अच्छी कहानी और संदेश है। लेकिन मुख्य रूप से, यह एक वीएफएक्स-भारी फिल्म है और चीन में फिल्म देखने वालों ने इसमें से कई को देखा है। दंगल, बजरंगी भाईजान, हिंदी मीडियम आदि में काम करने का कारण यह है कि यह कुछ ऐसा प्रदान करता है जो उनकी खुद की फिल्म या हॉलीवुड की फ्लिक नहीं करता है।

    https://youtu.be/Slzz32KGduU

    2.0 में समान नवीनता मूल्य नहीं है। और यह रोबोट की अगली कड़ी है, जिसे चीन में लोगों ने नहीं देखा। इसलिए, वे पूरी तरह से इसको समझने में सक्षम नहीं होंगे। वही बाहुबली 2: द कन्क्लूजन के साथ हुआ। पहला भाग चीन में रिलीज़ हुआ था लेकिन बुरी तरह असफल रहा। अगली कड़ी को अधिक लोगों द्वारा देखा गया था, लेकिन यह अभी भी बाहुबली: द बिगिनिंग के रूप में काम नहीं किया था।

    सूत्र ने यह भी कहा कि अगर फिल्म 12 जुलाई को रिलीज़ होती, तो यह द लॉयन किंग के साथ क्लैश होती। “अगर यह 12 जुलाई को रिलीज़ होता, तो 2.0 द लॉयन किंग से टकरा जाता। यह दुनिया भर में रिलीज होने से एक हफ्ते पहले रिलीज होती है और हर जगह की तरह, यहां तक कि चीन में भी, इस फिल्म की चर्चा जोरों पर है। 2.0, इस बीच, एक अज्ञात फिल्म है, और यह द लायन किंग द्वारा कुचल दी जाएगी।”

    लेकिन सूत्र ने यह भी पुष्टि की कि फिल्म के चीनी पोस्टर पहले से ही बाहर हैं, इसलिए फिल्म निश्चित रूप से किसी दिन प्रकाश के दिन को देखेगी। “2.0 का चीनी पोस्टर रिलीज़ हो गया है। अगर इस बिंदु पर चीनी रिहाई रद्द हो जाती है तो यह शर्मनाक होगा। इसलिए 2.0 को रिलीज करना चाहिए और इसे तब देखना चाहिए जब इसे चीन के सिनेमाघरों में बनाया जाए।

    यह भी पढ़ें: ‘बाटला हाउस’ टीजर: जॉन अब्राहम लेकर आ रहे हैं वास्तविक कहानी

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *