Thu. Feb 9th, 2023
    अक्षय खन्ना ने की 'दिल चाहता है 2' पर बात, कहा- सीक्वल जल्द बनना चाहिए

    हिंदी सिनेमा की कुछ ऐसी फिल्में होती हैं जो अपनी अनोखी कहानी से एक प्रकार की क्रांति ले आती है। इसका सबसे बेहतरीन उदाहरण है 2001 में आई फिल्म ‘दिल चाहता है‘। उससे पहले बॉलीवुड में ऐसे कूल कॉलेज छात्रों की कहानी बनना आम बात नहीं थी। फिल्म तीन दोस्तों के इर्द-गिर्द घूमती है जो बेपरवाह से कब अपनी ज़िन्दगी में ज़िम्मेदार बन जाते हैं, उन्हें पता ही नहीं चलता और फिल्म का मुख्य आक्रषण था गोवा का ट्रिप। जिस गोवा के फोर्ट पर वे फिल्म में जाते हैं, उसे आज भी दिल चाहता है फोर्ट के नाम से जाना जाता है।

    फरहान अख्तर की डेब्यू निर्देशित फिल्म में आमिर खान, अक्षय खन्ना और सैफ अली खान ने मुख्य किरदार निभाया था। इन तीनो के ब्रोमांस ने सभी को प्रभावित कर दिया और यही कारण है कि 18 साल बाद भी, ये फिल्म अभी भी इतनी फ्रेश, कूल और मनोरंजक लगती है। हाल ही में, फिल्म ‘सेक्शन 375’ का प्रचार कर रहे अक्षय से इस यादगार फिल्म के सीक्वल के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बड़ा ही मजेदार जवाब दिया।

    Image result for Dil Chahta Hai

    उन्होंने कहा कि ‘दिल चाहता है 2’ तभी बननी चाहिए जब तीनो अभिनेता 50 की उम्र पार कर ले। उन्होंने ये भी खुलासा किया कि उन्होंने इस बारे में फरहान से बातें की थी। अभिनेता ने कहा कि सभी अभिनेताओं को 50 साल की उम्र पार करनी चाहिए और फिर अगली कड़ी बनाने के लिए आगे बढ़ना चाहिए। अक्षय खन्ना की इस टिप्पणी से फिल्म के बहुप्रतीक्षित सीक्वल को लेकर फैंस काफी उत्साहित हो गए हैं।

    खबरों के अनुसार, अक्षय खन्ना ने यह भी कहा कि सीक्वल को जल्द ही बनाया जाना चाहिए क्योंकि 10-15 साल बाद इसे बनाने का कोई मतलब नहीं होगा। आमिर खान, जो 50 से अधिक हैं, ‘दिल चाहता है’ की अगली कड़ी में पूरी तरह से फिट बैठते हैं। सैफ अली खान और अक्षय खन्ना जल्द ही 50 साल के हो जाएंगे। इसलिए ‘दिल चाहता है’ के सीक्वल में तिकड़ी खुशी-खुशी एक साथ वापस आ सकती है। फैंस इसे सुनकर काफी उत्साहित हैं और बड़ी स्क्रीन पर सीक्वल देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *