दा इंडियन वायर » खेल » SAI को एक महिला नाविक से मिली शिकायत’ कहा कोच ने जर्मनी दौरे में “असहज” मह्सूस कराया
खेल

SAI को एक महिला नाविक से मिली शिकायत’ कहा कोच ने जर्मनी दौरे में “असहज” मह्सूस कराया

SAI को एक महिला नाविक से मिली शिकायत' कहा कोच ने जर्मनी दौरे में "असहज" मह्सूस कराया

एक राष्ट्रीय स्तर की महिला नाविक ने दावा किया है कि एक प्रसिद्ध साइकिल चालक द्वारा उसके कोच पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने के कुछ ही दिनों बाद एक कोच ने जर्मनी की विदेश यात्रा पर उसे “असहज” महसूस कराया गया।

एक सूत्र के अनुसार, शिकायतकर्ता ने भारतीय याचिंग महासंघ (वाईएआई) से कई बार संपर्क किया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला, जिसके बाद उसने कल रात भारतीय खेल प्राधिकरण की मदद मांगी।

SAI ने दिन के अंत तक फेडरेशन से एक रिपोर्ट का अनुरोध किया है, जिसमें पूछा गया है कि क्या नाविक ने उन्हें पहले संबोधित किया था, और यदि हां, तो स्थिति को गंभीरता से क्यों नहीं लिया गया।

“SAI को एक महिला नाविक से शिकायत मिली है कि जर्मनी के विदेशी दौरे के दौरान एक कोच उसे असहज कर रहा है। नाविक ने दावा किया कि उसने पहले महासंघ से संपर्क किया था, लेकिन उनसे कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलने के बाद, उसने SAI के दरवाजे खटखटाए, SAI के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया।

SAI ने फेडरेशन से इस गंभीर मामले पर याचिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया से रिपोर्ट मांगी है।

“शिविर का प्रस्ताव और आयोजन यॉचिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा किया गया था और एसएआई द्वारा एसीटीसी के माध्यम से वित्त पोषित किया गया था, जैसा की होता आया है। विचाराधीन कोच को महासंघ द्वारा नियुक्त किया गया है और फेडरेशन के प्रस्ताव के अनुसार दल में शामिल किया गया था।” स्रोत ने कहा।

SAI द्वारा एथलीट से भी संपर्क किया गया है, जिन्होंने दावा किया है कि प्रशिक्षक ने उसे प्रशिक्षण के दौरान “मानसिक तनाव” में डाला। नाविक ने कोच के यौन उत्पीड़न का कोई जिक्र नहीं किया।

विचाराधीन कोच तीन बार का ओलंपियन है जो भारतीय नौसेना के मुख्य कोच के रूप में भी कार्य करता है।

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Want to work with us? Looking to share some feedback or suggestion? Have a business opportunity to discuss?

You can reach out to us at [email protected]