Thu. Dec 1st, 2022
    INDIA OPEN 2022: सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने पुरुष युगल (Men's Double) का ताज जीत रचा इतिहास

    भारतीय बैडमिंटन के इतिहास में आज का रविवार एक ब्लॉकबस्टर रविवार है क्योंकि तीन भारतीय दिल्ली में हो रहे इंडिया ओपन  (India Open) 2022 के दो फाइनल में दिखाई देंगे। वे दो खिताब अपने नाम करने के लिए लड़ रहे हैं – पुरुष एकल (Men’s Single) और पुरुष युगल (Men’s Double)। जिसमें से पुरुष युगल (Men’s Double) में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने अपने नाम जीत दर्ज इतिहास रच दिया है।

    India Open के पुरुष युगल में भारतीय जोड़ी चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी ने तीन बार के विश्व चैंपियन इंडोनेशिया के मोहम्मद अहसान और हेंड्रा सेतियावान को सीधे सेटों में 21-16, 26-24 से हराया। दुनिया की 10वें नंबर की चिराग और सात्विक की जोड़ी ने सेमि फाइनल में विलियम विलेगर और फैबियन डेलरू की फ्रांसीसी जोड़ी को सीधे सेटों में 21-10, 21-18 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था।

    अन्य परिणामों में, सिंगापुर के ही योंग काई टेरी और टैन वेई हान ने मिश्रित युगल फाइनल (MIXED डबल्स में मलेशिया के चेन टैंग जी और पेक येन वेई को 21-15, 21-18 से हराया, वहीं थाईलैंड के बेन्यापा एम्सार्ड और नुंतकर्ण एम्सार्ड ने रूस की अनास्तासिया अक्चुरिना और ओल्गा मोरोज़ोवा को 21-13, 21-5 से हरा महिला युगल में जीत का खिताब अपने नाम किया ।

    थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान ने हमवतन सुपनिदा कटेथोंग को 22-20, 19-21, 21-13 से हराकर महिला एकल  (Women’s Single) में आने नाम की जीत दर्ज की ।

    सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने २०19 में थाईलैंड ओपन (Thailand Open)भी अपने नाम कर इतिहास रचा था।BWF 500 का खिताब जीतने वाली यह पहली भारतीय पुरुष युगल (Men’s Double) जोड़ी बन गयी थी।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *