Fri. May 24th, 2024
    95 वर्षीय क्वीन एलिज़ाबेथ द्वितीय COVID-19 की चपेट में

    ब्रिटेन की महारानी, 95 वर्षीय क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय COVID-19 पॉजिटिव पाई गयी हैं । रानी के COVID-19 पॉजिटिव होने की खबर तब आयी है जब उनके सबसे बड़े बेटे और वारिस प्रिंस चार्ल्स और उनकी पत्नी कमिला १० फरवरी को कोविद पॉजिटिव पाए गए थे। उन्हें “हल्के” लक्षण हैं और वह अपने विंडसर कैसल में आइसोलेशन में हैं और हल्के-फुल्के कार्यव्यवहार को जारी रखना चाहती है।

    बकिंघम पैलेस ने एक बयान में पुष्टि की है कि रानी ने रविवार को कोविड टेस्ट करवाया जो सकारात्मक आया है ।

    उन्होंने बताया,”महामहिम हल्के सर्दी जैसे लक्षणों का अनुभव कर रहे हैं, लेकिन आने वाले सप्ताह से वें विंडसर में हल्की ड्यूटी जारी रखना चाहेंगी। वें चिकित्सा सहायता प्राप्त करना जारी रखेंगी और निर्धारित सभी उचित दिशानिर्देशों का पालन भी करेंगी।” उन्होंने इस बात की भी पुष्टि की है कि उनका COVID -19 के खिलाफ पूरा टीकाकरण किया जा चूका है पर बकिंघम पैलेस ने रानी के स्वास्थ्य की जानकारी पर चुप्पी साध रखी है ।

    प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन की तत्काल कोई टिप्पणी नहीं आयी है लेकिन उनके स्वास्थ्य सचिव, साजिद जाविद ने ट्वीट कर सूचित किआ कि “महामहिम महारानी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना।”

    मुख्य विपक्षी लेबर पार्टी के नेता कीर स्टारर ने भी ट्वीट कर क्वीन एलिज़ाबेथ को “शीघ्र स्वस्थ होने” के लिए अपनी शुभ कामना दी है।

    क्वीन एलिज़ाबेथ, ​​जिनके पति प्रिंस फिलिप का पिछले अप्रैल में 99 वर्ष की आयु में निधन हो गया था,उन्होंने विंडसर कैसल में कोरोनो वायरस महामारी के दौरान अधिकांश समय रही हैं, पैलेस में घरेलू कर्मचारियों की संख्या कम है, जिन्हें “HMS BUBLE” कहा जाता है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *