दा इंडियन वायर » दूरसंचार » जाने जिओ, एयरटेल, बीएसएनएल, वोडाफोन के 500 रुपये के भीतर सबसे बेहतर पोस्टपेड प्लान?
दूरसंचार व्यापार

जाने जिओ, एयरटेल, बीएसएनएल, वोडाफोन के 500 रुपये के भीतर सबसे बेहतर पोस्टपेड प्लान?

टेलिकॉम कंपनी

प्रीपेड के क्षेत्र में नए प्लान की बरसात करने के साथ ही अब देश की सभी टेलीकॉम कंपनियों ने अपने पोस्टपेड ग्राहकों को नए प्लान की पेशकश लेकर आयीं हैं।

एयरटेल, वोड़ाफोन व रिलायंस जियो ने अपने पोस्टपेड ग्राहकों के लिए 500 रुपये के भीतर आकर्षक प्लान पेश किए हैं। इसी के चलते हम आपके लिए इन प्लानों की सिलसिलेवार ढंग से जानकारी उपलब्ध करा रहे हैं-

एयरटेल का 399 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान-

इन प्लान के अंतर्गत एयरटेल अपने पोस्टपेड ग्राहकों को 40 जीबी डाटा प्रति महीने की दर से दे रहा है, इसी के साथ 1 महीने की अवधि के दौरान बचा हुए डाटा अगले मासिक चक्र में जोड़ दिया जाएगा।

यह प्लान ग्राहकों को असीमित वॉइस कॉलिंग की सुविधा भी दे रहा है। इसी के साथ ही एयरटेल के पोस्टपेड ग्राहकों को 1 साल के लिए अमेज़न प्राइम, ज़ी 5 व असीमित एयरटेल टीवी की सुविधा भी मिल रही है।

एयरटेल का 499 रुपये का पोस्टपेड प्लान-

एयरटेल के इस प्लान के साथ ग्राहकों को 1 महीने के लिए 75 जीबी डाटा के साथ ही असीमित वॉइस कॉलिंग मिल रही है। अतिरिक्त लाभ की बात करें तो एयरटेल अपने ग्राहकों को इस प्लान के साथ ही 3 महीने का नेटफ्लिक्स, 1 साल का अमेज़न प्राइम विडियो, ज़ी 5 व असीमित एयरटेल टीवी की सुविधा उपलब्ध करवा रहा है।

वोडाफोन का 399 रुपये का पोस्टपेड प्लान-

वोडाफोन के 399 रुपये के पोस्टपेड प्लान में ग्राहकों को 40 जीबी मासिक डाटा मिल रहा है, इसी के साथ वोडाफोन अपने ग्राहकों को 1 साल के लिए अमेज़न प्राइम विडियो सुविधा के साथ ही हर महीने 399 रुपये कीमत के कूपन उपलब्ध करवा रहा है।

वोडाफोन का 499 रुपये का पोस्टपेड प्लान-

वोडाफोन के 499 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान के साथ ही ग्राहकों को 75 जीबी मासिक डाटा के साथ 1 साल की अमेज़न प्राइम विडियो सुविधा व वोडाफोन पे का मुफ्त सब्स्क्रिप्शन भी दे रहा है। इस प्लान के साथ वोडाफोन अपने ग्राहकों को 399 रुपये के कूपन भी उपलब्ध करवा रहा है।

जियो का 199 रुपये का पोस्टपेड प्लान-

जियो ने अपने 199 रुपये के पोस्टपेड प्लान को किफ़ायती कीमत के साथ ही ग्राहकों के लिए बेहतर बनाया है। इसके तहत जियो अपने ग्राहकों को 25 जीबी मासिक डाटा दे रहा है। वहीं 25 जीबी डाटा ख़त्म करने के साथ ही जियो अपने ग्राहकों से 20 रुपये प्रति जीबी की दर से अतिरिक्त चार्ज वसूल करेगा। जियो के सभी प्लान की तरह ही इस प्लान में भी ग्राहकों को सभी जियो एप का मुफ्त सब्स्क्रिप्शन मिलेगा।

यह भी पढ़ें: अब बीएसएनएल लाया है साल भर के लिए फ्री अमेज़न प्राइम का ऑफर

About the author

प्रियाँन्शु

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!