दा इंडियन वायर » समाचार » तनुश्री दत्ता के वकील नितिन सतपुते के खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला हुआ दर्ज़
मनोरंजन समाचार

तनुश्री दत्ता के वकील नितिन सतपुते के खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला हुआ दर्ज़

तनुश्री दत्ता के वकील नितिन सतपुते के खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला हुआ दर्ज़

तनुश्री दत्ता, जो लगभग एक दशक से सिल्वर स्क्रीन से गायब हैं, ने 2018 में देश में तूफान ला दिया जब उन्होंने #MeToo आंदोलन को प्रज्वलित किया। अभिनेत्री ने ‘हॉर्न ओके प्लीज’ के सेट पर अनुभवी अभिनेता नाना पाटेकर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। उनके आरोपों के बाद, उद्योग से कई महिलाएं सामने आई और अपने ऊपर हुए अत्याचारों को खुलकर बताया। तनुश्री ने केवल इलज़ाम ही नहीं लगाया, बल्कि नाना पाटेकर के खिलाफ मामला भी दर्ज कराया है।

अब एक साल के बाद, आशिक बनाया आपने अभिनेत्री एक बार फिर से सुर्खियों में है, हालांकि इस बार अलग कारण से। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तनुश्री के वकील नितिन सतपुते पर छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया गया है। कथित तौर पर, इस हफ्ते की शुरुआत में महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग के कार्यालय के बाहर यह घटना हुई थी। अपनी शिकायत में, 47 वर्षीय पीड़िता ने आरोप लगाया कि सतपुते ने एक महिला को अपमानित करने के लिए अपमानजनक भाषा का उपयोग करके उसके साथ दुर्व्यवहार किया। पीड़िता के मुताबिक, सतपुते कथित तौर पर आयोग कार्यालय के बाहर उसके करीब आए और उसे कान में गालियां दीं। उस महिला ने खेरवाड़ी पुलिस स्टेशन में शिकायत भी दर्ज कराई है।

मीडिया रिपोर्टों में यह भी कहा गया है कि यह पहली बार नहीं है जब पीड़िता ने सतपुते के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी। कथित तौर पर पीड़िता और सतपुते, जो एक ही सोसाइटी में रहते थे, नवंबर 2019 में एक बगीचे क्षेत्र को बच्चों के खेल के मैदान में बदलने के दौरान से ही एक-दूसरे के कट्टर दुश्मन बने हुए हैं। जबकि दोनों के बीच बहस हुई थी, इस बार आरोपी ने कथित तौर पर उसके साथ दुर्व्यवहार किया और उसे पीछे हटने की धमकी दी थी। घटना के बाद, पीड़िता ने माहिम पुलिस स्टेशन, महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग और कई अन्य निकायों में शिकायत दर्ज की थी। दोनों को 30 दिसंबर को एक बैठक के लिए राज्य आयोग में बुलाया गया था, जिसके बाद स्पष्ट रूप से छेड़छाड़ की घटना हुई थी।

उसकी हालिया शिकायत के बाद, पुलिस ने सतपुते के खिलाफ धारा 354 ए (यौन उत्पीड़न) और भारतीय दंड संहिता के अन्य प्रासंगिक प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है और वर्तमान में मामले की जांच कर रही है।

 

About the author

साक्षी बंसल

पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!