Sat. Apr 13th, 2024
राज ठाकरे

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे शुक्रवार से पुणे, कोल्हापुर व कोंकण में आयोजित तमाम कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। सूत्रों के मुताबिक संभावित है कि उनके कार्यक्रमों से लौटने के बाद वे लोकसभा चुनाव में एमएनएस की भूमिका की घोषणा करेंगे।

जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे राजनीतिक उथल-पुथल तेज होती जा रही है। लोकसभा चुनाव में राज ठाकरे की पार्टी क्या रोल निभाएगी इसका किसी को अब तक कोई अंदाजा नहीं है। हालांकि एनसीपी नेता अजित पवार और राज ठाकरे की बैठक के बाद अटकलें लगाई जा रही थी कि कुछ घोषणा होगी। लेकिन कुछ भी नहीं हुआ। एनएनएस के कार्यकर्ताओं को भी अभी तक कोई स्पष्टता नहीं है कि आगामी चुनाव में उनकी भूमिका क्या होगी। वे अपने रोल के लेकर भी असमंजस में है।

अंतत: भाजपा व शिवसेना ने गठबंधन की अधिकारिक घोषणा कर दी है। वहीं कांग्रेस व एनसीपी के बीच भी सबकुछ धीरे-धीरे साफ होता दिख रहा है। हालांकि पहले भाजपा व शिवसेना दोनों ने अकेले चुनाव लड़ने की बात की थी, लेकिन मौजूदा हालात देखते हुए दोनों को साथ आना ही पड़ा। इस गठबंधन में भाजपा व शिवसेना के हिस्से क्रमश: 25 व 23 सीटों का करार हुआ है। विधानसभा चुनाव में दोनों पार्टियों के बीच 50-50 का फॉर्मूला लगाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *