दा इंडियन वायर » समाचार » लोकसभा चुनाव 2019 के साथ साथ तीन राज्यों के चुनाव पर भी भाजपा की नज़र
राजनीति समाचार

लोकसभा चुनाव 2019 के साथ साथ तीन राज्यों के चुनाव पर भी भाजपा की नज़र

Amit-Shah-Modi

अपने चुनावी लाभ को अधिकतम करने के लिए, भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व ने इस साल लोकसभा चुनाव के साथ-साथ महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड में विधानसभा चुनावों की संभावना जताई है।

सूत्रों ने अनुसार, शीर्ष नेतृत्व का आकलन-कि इन राज्यों में एक साथ चुनाव उनका सबसे अच्छा दांव हो सकता है, पार्टी के राज्य नेताओं को बताया गया है।

जबकि महाराष्ट्र और झारखंड में भाजपा नेतृत्व कार्यकाल खत्म होने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं, हरियाणा के कुछ नेता ये सोचते हैं कि लोक सभा चुनाव के साथ जाने से उन्हें फायदा होगा।

सूत्रों ने आगे कहा-“हरियाणा में अगर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा अच्छा प्रदर्शन करती है, तो विरोधी लहर का सामना करने वाले मनोहर लाल खट्टर को फायदा मिल सकता है। अगर पार्टी लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन नहीं करती है, तो इसकी संभावनाएं धूमिल होंगी।”

इस संदर्भ में, सूत्रों ने कहा, जींद उपचुनाव में एक जीत, जिसके लिए सोमवार को मतदान हुआ, पार्टी के लिए इस योजना के साथ आगे बढ़ने के लिए मनोबल बढ़ाने वाला होगा। जींद में भाजपा, राज्य विपक्षी पार्टी आईएनएलडी, कांग्रेस और जेजेपी सहित बहु-कॉन्टेस्ट प्रतियोगिता देखी गई।

About the author

साक्षी बंसल

पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

Add Comment

Click here to post a comment




फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!