Tue. Mar 5th, 2024
    Amit-Shah-Modi

    अपने चुनावी लाभ को अधिकतम करने के लिए, भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व ने इस साल लोकसभा चुनाव के साथ-साथ महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड में विधानसभा चुनावों की संभावना जताई है।

    सूत्रों ने अनुसार, शीर्ष नेतृत्व का आकलन-कि इन राज्यों में एक साथ चुनाव उनका सबसे अच्छा दांव हो सकता है, पार्टी के राज्य नेताओं को बताया गया है।

    जबकि महाराष्ट्र और झारखंड में भाजपा नेतृत्व कार्यकाल खत्म होने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं, हरियाणा के कुछ नेता ये सोचते हैं कि लोक सभा चुनाव के साथ जाने से उन्हें फायदा होगा।

    सूत्रों ने आगे कहा-“हरियाणा में अगर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा अच्छा प्रदर्शन करती है, तो विरोधी लहर का सामना करने वाले मनोहर लाल खट्टर को फायदा मिल सकता है। अगर पार्टी लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन नहीं करती है, तो इसकी संभावनाएं धूमिल होंगी।”

    इस संदर्भ में, सूत्रों ने कहा, जींद उपचुनाव में एक जीत, जिसके लिए सोमवार को मतदान हुआ, पार्टी के लिए इस योजना के साथ आगे बढ़ने के लिए मनोबल बढ़ाने वाला होगा। जींद में भाजपा, राज्य विपक्षी पार्टी आईएनएलडी, कांग्रेस और जेजेपी सहित बहु-कॉन्टेस्ट प्रतियोगिता देखी गई।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *