शनिवार, दिसम्बर 14, 2019

2011 विश्वकप के सुनहरे लम्हें को कुछ इस तरह से याद करते नजर आए सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग

Must Read

मानव विकास के मामले में पाकिस्तान दक्षिण एशिया में भी फिसड्डी

मानव विकास सूचकांक (एचडीआई) की ताजा रैंकिंग में पाकिस्तान के बीते साल के मुकाबले एक स्थान और पीछे खिसकर...

वनडे सीरीज में टी-20 विश्व कप की तैयारियों पर होगा ध्यान : भरत अरुण

भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने कहा है कि बेशक भारत रविवार से विंडीज के खिलाफ तीन...

सलमान खान की पटकथा पर कभी भरोसा नहीं करते पिता सलीम खान

सलमान खान ने कहा कि उनके पिता और प्रसिद्ध पटकथा लेखक सलीम खान अपने सुपरस्टार बेटे की पटकथा पर...
अंकुर पटवाल
अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग ने एक बार फिर मंगलवार को विश्वकप 2011 के सुनहरे पलो को याद किया। मंगलवार को भारत के दूसरे विश्वकप खिताब को पूरे 8 साल हो गए है। जिसे भारत ने 2011 में एमएस धोनी की कप्तानी में श्रीलंका के खिलाफ 6 विकेट से जीता था। इसे पल को याद करते हुए दिग्गज बल्लेबाज ने इस अपने क्रिकेट करियर का सबसे ‘अच्छा लम्हा’ कहा।

पूर्व विस्फोटक भारतीय ओपनर बल्लेबाज ने अपने प्रशंसको से पूछा कि वह विश्वकप जीतने वाले दिन का कैसे जश्न माना रहे है। सचिन तेंदुलकर ने अपने ट्विटर अकाउंट से 1 मिनट 13 सैंकेंड का एक वीडियो पोस्ट किया और उसमें इस लम्हे के सबसे खास बताया।

तेंदुलकर ने वीडियो में कहा, ” यह क्रिकेट फिल्ड में मेरी जिंदगी के सबसे बड़े दिनो में से एक रहा है। आठ साल बित गए है और अगला विश्वकप भी किनारे पर है। मैं जानता हूं कि टीम की घोषणा अबतक नही हुई है, लेकिन जो भी टीम वहां जाएंगी वह हमारी टीम होगी।”

उन्होने आगे कहा, ” अगर आप टीम इंडिया की जर्सी देखते है तो, उस पर बीसीसीआई के तीन प्रतीक चिन्ह है। यह तीन स्टार तीन विश्वकप खिताबो को दर्शांते है। इसे अब चौथी बार अपने कब्जे में करने का समय आ गया है। आइए और मेरे साथ मिलकर भारतीय क्रिकेट टीम के समर्थन कीजिए।”

तेंदुलकर के विश्वकप 2011 के ओपनिंग पार्टनर वीरेंद्र सहवग ने ट्विट क्या: ” क्या दिन है! विश्वकप 2001। 8 साल पहले इस ही दिन, हमने एक सपने को पूरा किया और पूरे देश ने जश्न मनाया था। आज आप कैसे जश्न माना रहे है।”

तीन बार आईपीएल के खिताब पर कब्जा कर चुकी मुंबई इंडियंस की टीम ने भी इस जश्न में शामिल थी, और उन्होने तेंदुलकर, युवराज सिंह और जहीर खान तीनो की फोटो साझा की, जो विश्वकप 2011 की टीम का अहम हिस्सा थे।

मुंबई इंडियंस की टीम ने ट्विट में लिखा, ” भारत के लिए सर्वाधिक स्कोर करने वाले। मैन ऑफ द टूर्नामेंट। मुंबई इंडियंस ने एक ट्वीट में कहा, जैसे ही घड़ी 12 से टकराती है, भारत के 2011 विश्व कप जीतने वाले तीन सदस्य उसी शहर में एक सेल्फी के लिए फिर से जुट जाते हैं।”

भारत ने 1983 और 2011 में एकदिवसीय विश्वकप जीता है और 2007 में टी-20 विश्वकप। विश्वकप 2019 के लिए भारतीय टीम के घोषणा 20 अप्रैल तक हो जाएगी।

- Advertisement -

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

मानव विकास के मामले में पाकिस्तान दक्षिण एशिया में भी फिसड्डी

मानव विकास सूचकांक (एचडीआई) की ताजा रैंकिंग में पाकिस्तान के बीते साल के मुकाबले एक स्थान और पीछे खिसकर...

वनडे सीरीज में टी-20 विश्व कप की तैयारियों पर होगा ध्यान : भरत अरुण

भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने कहा है कि बेशक भारत रविवार से विंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज की...

सलमान खान की पटकथा पर कभी भरोसा नहीं करते पिता सलीम खान

सलमान खान ने कहा कि उनके पिता और प्रसिद्ध पटकथा लेखक सलीम खान अपने सुपरस्टार बेटे की पटकथा पर कभी भरोसा नहीं करते। 'दबंग...

हम नए नागरिकता कानून के खिलाफ हैं : दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी नागरिकता संशोधन विधेयक (कैब) के खिलाफ है, जो अब कानून बन गया...

महंगाई जनित सुस्ती पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहती : वित्त मंत्री नर्मला सीतारमण

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को महंगाई जनित सुस्ती (स्टैगफ्लेशन) पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि मैंने सुना है...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -