Mon. May 27th, 2024
    zeero 2.0 simba

    2018 बॉलीवुड के लिए ऐतिहासिक साल रहा है। इस साल जहां कम लागत में बनी अच्छी विषयवस्तु वाली फ़िल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की है वहीं बॉलीवुड की सबसे महँगी फ़िल्में अपनी लागत की आधी कमाई भी न कर सकीं।

    इस साल ने बॉलीवुड को आयुष्मान खुराना, विक्की कौशल, राज कुमार राव और कार्तिक आर्यन जैसे नए सुपरस्टार दिए हैं। 2018 का अंतिम महिना चल रहा है पर कई बड़ी फ़िल्में रिलीज़ होना बाकी हैं। 2.0 जो वृहस्पतिवार को सिनेमाघरों में आई है, बॉक्स ऑफिस पर अच्छा व्यवसाय कर रही है।

    फ़िल्म के वीएफएक्स (VFX) की दर्शक काफी तारीफ़ कर रहे हैं। 2.0 के बाद अगली बड़ी रिलीज़ है ‘केदारनाथ’ जो 7 दिसम्बर को आ रही है। फ़िल्म के ट्रेलर और गाने काफी पसंद किये जा रहे हैं लेकिन फ़िल्म को लेकर काफी विवाद भी चल रहे हैं।

    फ़िल्म से सारा अली खान बॉलीवुड में अपना पहला कदम रख रहीं हैं। सुशांत सिंह राजपूत भी मुख्य भूमिका में हैं।

    केदारनाथ के बाद अगली बड़ी रिलीज़ होगी शाहरुख़ खान की ‘जीरो’ फ़िल्म में अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ़ जैसे बड़े कलाकार हैं। ‘जीरो’ का ट्रेलर और गाना ‘मेरे नाम तू’ सुपरहिट हो चुका है। आनंद एल राय के निर्देशन में बनी यह फ़िल्म 21 दिसम्बर को सिनेमाघरों में आएगी।

    21 दिसम्बर को दक्षिण भारतीय फ़िल्म ‘कोलार गोल्ड फिल्ड’ भी रिलीज़ हो रही है।

    ‘जीरो’ और ‘केजीएफ’ रिलीज़ के एक हफ्ते बाद ही रणवीर सिंह की फ़िल्म ‘सिम्बा’ 28 दिसम्बर को रिलीज़ हो रही है। ‘सिम्बा’ के निर्देशक रोहित शेट्टी हैं और सारा अली खान की यह दूसरी फ़िल्म है।

    ‘सिम्बा’ का ट्रेलर 3 दिसम्बर को रिलीज़ किया जाएगा जिसकी तारीफ अभी से ही सब करने लगे हैं। तो ऐसा लग रहा है कि इस महीने बॉक्स ऑफिस पर बड़ा धमाका होने वाला है। 4 बड़ी फ़िल्में एक साथ आने वाली हैं और दर्शकों को इनका बेसब्री से इंतजार भी है।

    हाल ही में ‘ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान’ बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुह गिर पड़ी ऐसे में इन आने वाली बड़ी फिल्मों की कमाई के बारे में कोई भी पूर्वानुमान लगाना बेवकूफी होगी।

    चारों फ़िल्मों के एक साथ आने की वजह से इनमें प्रतिस्पर्धा भी देखी जा सकती है। इन फ़िल्मों से जुड़ी हर नयी खबर और बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट जानने के लिए पढ़ते रहें ‘दा इंडियनवायर’

    यह भी पढ़ें: पहली डेट पर किस न करने के लिए निक से अबतक नाराज़ हैं प्रियंका चोपड़ा, जाने निक प्रियंका की प्रेमकहानी

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *