Tue. Jul 23rd, 2024
    मोहम्मद आमिर

    पाकिस्तान की टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को अपने खराब प्रदर्शन के कारण पाकिस्तान की विश्वकप प्रारंभिक टीम में शामिल नही किया गया। लेकिन जैसे की पाकिस्तान की टीम हाल में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में गेंदबाजी में संघर्ष कर रही है, टीम प्रबंधन को एक समायोजन करने के लिए मजबूर किया गया है और ऐसे में मोहम्मद आमिर को विश्वकप टीम में शामिल किया जा सकता है। पाकिस्तान के गेंदबाज अबतक दोनो वनडे मैचो में इंग्लैंड के बल्लेबाजो से 350 से अधिक रन खाते आए है जबकि तीसरे वनडे मैच में इंग्लैंड की टीम ने आसानी से 359 रनो के लक्ष्य का पीछा कर लिया।

    उनके गेंदबाजो को इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टी-20 मैचो में विकेट लेने के लिए संघर्ष करना पड़ा था जिसमें टीम को हार मिली थी। आमिर, जो इंग्लैंड की सीरीज के लिए पाकिस्तान के स्क्वाड में रखे गए है लेकिन विश्वकप के लिए शामिल नही है उन्होनें 8 मई को ओवल में इस सीरीज का अपना पहला मैच खेला था लेकिन मैच बारिश की वजह से ड्रॉ हो गया था इसलिए वह गेंदबाजी नही कर पाए।

    27 वर्षीय बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को चिकन पॉक्स से पीड़ित होने का संदेह था और कथित तौर पर लंदन में एक चिकित्सा परीक्षण से गुजरना पड़ा। टीम प्रबंधन ने उसे राष्ट्रीय टीम के लिए देने के लिए पर्याप्त समय दिया है। आमिर अपने पिछले 14 मैचों में केवल पांच विकेट ही ले पाए, जिसमें लगातार छह मैच में उन्होने कोई विकेट नही मिला जिसकी वजह से उन्हे टीम से बाहर कर दिया गया था।

    स्पोर्टस्टार ने सूत्रों के हवाले से बताया कि मुख्य चयनकर्ता इंजमाम-उल-हक भी टीम प्रबंधन के साथ समझौता कर रहे हैं लेकिन वह पहले यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आमिर 30 मई से शुरु होने वाले विश्वकप के लिए फिट हो जाए।”

    टीम प्रबंधन को आमिर की मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार है

    यह पता चला कि मुख्य चयनकर्ता के साथ पाकिस्तान टीम प्रबंधन आमिर पर रिपोर्ट का इंतजार कर रही है, जिसे उनकी बीमारी के बारे में बताया गया था। वे टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में 31 मई को ट्रेंट ब्रिज में  वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेंगे।

    सूत्र ने कहा, “अगर क्रिकेट बोर्ड इस बात की पुष्टि करता है कि आमिर दो सप्ताह के समय में रिकवरी कर सकता है, तो प्रबंधन और मुख्य चयनकर्ता उसे विश्व कप टीम में शामिल करेंगे।”

    आमिर के अलावा आसिफ अली की भी पाकिस्तान की विश्वकप टीम में वापसी होगी जिन्होने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे वनडे मैच में लगातार दो अर्धशतक जड़े है।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *