Sun. Oct 2nd, 2022
    ज़ायरा वसीम के बॉलीवुड छोड़ने पर टीवी अभिनेत्री रीम शेख ने लिखा एक खुला पत्र

    इन दिनों मीडिया में ज़ायरा वसीम की बॉलीवुड छोड़ने वाली शॉकिंग घोषणा सुर्खियां बना रही हैं। उन्होंने कहा कि उनका पेशा उनके धर्म और ईमान के बीच आ रहा था इसलिए वह हमेशा के लिए बॉलीवुड छोड़ रही हैं। उनके इस फैसले पर रीम शेख जो टीवी शो ‘तुझसे है राब्ता’ में कल्याणी का किरदार निभाती हैं, ने एक खुला पत्र लिखा है।

    उन्होंने लिखा-“प्रिय ज़ायरा, भले ही आप मुझे नहीं जानते, लेकिन मुझे लगता है कि आप एक शानदार अभिनेत्री हैं और राष्ट्रीय पुरस्कार के साथ-साथ अपने प्रदर्शन के लिए मिले कई पुरस्कारों के भी हकदार थे। आपका निर्णय आपका विशेषाधिकार है और मुझे यकीन है कि यह अच्छी तरह से चिंतन किया गया है लेकिन मुझे लगता है कि हमारी भारतीय फिल्म उद्योग की शुरुआत से ही कई मुस्लिम अभिनेत्रियों और अभिनेताओं ने अपने-अपने क्षेत्रों में खुद के लिए बहुत अच्छा किया है और इस्लाम का सफलतापूर्वक और परिश्रम से पालन और अभ्यास भी किया है उसी समय, अनुभवी मधुबाला जी और दिलीप कुमार साहब से लेकर शाहरुख खान और आमिर खान तक ने प्रतिष्ठित दर्जा हासिल किया है (सलमान खान अपवाद के रूप में क्योंकि वे सभी धर्मों का अनुसरण करते हैं जो अच्छा है)।”

    Related image

    “मेरा मानना है कि काम पूजा है और आपके पेशे को आपके धर्म में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए; जबकि असल बात तो ये है कि ये आपको अल्लाह के और करीब ले जाता है| मैं भी एक प्रैक्टिसिंग मुस्लिम हूँ जो अपने काम और अपने धर्म दोनों को संतुलित करने की पूरी कोशिश करती है और मैं अब पहले से कहीं ज्यादा भगवान के करीब रही हूँ। मेरा मानना है कि हमारी फिल्म और टेलीविजन उद्योग उन सभी में सबसे अधिक सहिष्णु है, जब एक फिल्म बनाई जाती है तो उसका कोई धर्म नहीं होता है और हमें इसे इस तरह रखना चाहिए। धर्म व्यक्तिगत है और मेरा मानना है कि मैं किसे और क्या मानती हूँ इससे किसी को कोई लेना देना नहीं होना चाहिए।”

    “इसलिए आप जो करना चाहती हैं करें लेकिन मैं ये प्रार्थना करती हूँ कि आप बाकी मुस्लिम लड़कियों और लड़कों को ना भटकाए, जो आपके प्रशंसक हैं और फॉलोवर्स हैं। जो अपने सपनों का पीछा कर रहे हैं और भविष्य के सुपरस्टार हो सकते हैं। इन युवा लड़कियों और लड़कों की उम्र बहुत ही कम है और किसी भी गलत सलाह की वजह से उनके अंदर आत्म संदेह पैदा हो सकता है। आपको शुभकामनाएं ज़ायरा, मैं आशा करती हूँ कि आप अपने सभी सपनों और आकांक्षाओं को पूरा करें| अल्लाह हाफ़िज़।”

    जायरा ने पांच साल पहले आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ से डेब्यू किया था और उसके बाद ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ जैसी शानदार फिल्म में नज़र आई। उनकी तीसरी और आखिरी फिल्म शोनाली बोस की ‘द स्काई इस पिंक’ होगी।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.