क़तर के विदेश मंत्री को पाकिस्तानी सर्वोच्च नागरिक सम्मान से नवाजा गया

qatari emir

पाकिस्तान (pakistan) ने रविवार को सर्वोच्च नागरिक सम्मान से क़तर के विदेश मंत्री को नवाजा था। दोनों देशों के बीच उच्च स्तर की वार्ता का आयोजन हुआ था और व्यापार, वित्तीय ख़ुफ़िया जानकारी का आदान-प्रदान, धनशोधन रोधी और आतंकी वित्त का जांच पर सहमति जाहिर की है।

क़तर के विदेश मंत्री शेख तमीम बिन हमद को सर्वोच्च सम्मान निशां-ए-पाकिस्तान से राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने एक समारोह के दौरान नवाजा था। शनिवार को उन्होंने पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी और प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ मुलाकात की थी और द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की थी।

दोनों देशों के अधिकारीयों  प्रतिनिधि स्तर की वार्ता हुई थी और इस दौरान दोनों पक्षों ने कारोबार, निवेश, पर्यटन और वित्तीय ख़ुफ़िया पर तीन एमओयू पर हस्ताक्षर किये थे।

पीएम के वाणिज्य सलाहकार अब्दुल रज़ाक दावूद और क़तर के वित्त मंत्री अली शरीफ अल एमादि ने व्यापार एयर निवेश पर पाकिस्तान-क़तर जॉइंट वर्किंग ग्रुप की स्थापना के लिए एमओयू पर दस्तखत किये थे। दोनों पक्षों ने कारोबार आयोजन और पर्यटन के क्षेत्र में सहयोग पर रज़ामंदी जताई थी।

तीसरे एमओयू पर वित्तीय खुफिया जानकारी को साझा करने, धनशोधन रोधी मामले और आतंकी वित्तपोषण मामले के क्षेत्र में सहयोग के लिए किया गया था।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here