विश्व कप : होप, लुइस, हेटमायेर ने वेस्ट इंडीज को पहुंचाया 300 पार

west indies cricket team

टॉनटन, 17 जून (आईएएनएस)| वेस्टइंडीज ने सोमवार को द कूपर एसोसिएट्स काउंटी ग्राउंड पर सोमवार को खेले जा रहे आईसीसी विश्व कप-2019 के मैच में बांग्लादेश के सामने 322 रनों की चुनौती रखी है।

बांग्लादेश ने टॉस जीत गेंदबाजी का फैसला किया। विंडीज की टीम तेज शुरुआत नहीं कर पाई लेकिन उसने शाई होप के 96 इविन लुइस के 70 रनों के दम पर बड़े स्कोर की तरफ कदम बढ़ा लिए थे। बीच में शिमरन हेटमायेर ने तेज तर्रार 50 रन बना उसकी उम्मीदों को और आगे पहुंचा दिया था लेकिन अंतिम के ओवरों में इन सभी के न होने से एक समय 340 के आस-पास जाती दिख रही विंडीज 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 321 रन तक ही सीमित हो गई।

बांग्लादेश ने शुरुआत बेहतरीन की। कप्तान मशरफे मुर्तजा ने पहले ओवर में क्रिस गेल जैसे बल्लेबाज को एक रन भी नहीं बनाने दिया। मोहम्मद सैफउद्दीन ने अगले ओवर की पांच गेंदों पर भी गेल का खाता नहीं खुलने दिया। सैफउद्दीन ने आखिरकार चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर गेल को आउट कर अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई। गेल ने 13 गेंदें खेलीं लेकिन खाता नहीं खोल पाए।

दूसरे सलामी बल्लेहाज लुइस ने इस खराब शुरुआत का दवाब नहीं लिया और होप के साथ स्कोरबोर्ड को बढ़ाते रहे। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 116 रनों की साझेदारी। लुइस, शाकिब की गेंद पर इस साझेदारी को तोड़ते चलते बने। लुइस ने 67 गेंदों पर छह चौके और दो छक्कों की मदद से अर्धशतक बनाया।

होप दूसरे छोर पर खड़े रहे। निकोलस पूरन ने उनका साथ देने की कोशिश की लेकिन 25 रनों के निजी स्कोर से आगे नहीं जा पाए। होप अभी भी खड़े थे लेकिन इस बार उन्हें हेटमायेर का साथ मिला जिन्होंने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 26 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्कों की मदद से 50 रन बनाए। होप और हेटमायेर ने चौथे विकेट के लिए 83 रन बनाए।

मुस्ताफिजुर ने हेटमायेर को आउट कर बांग्लादेश के गेंदबाजों को राहत दी और तीन गेंद बाद रहमान ने अपनी टीम को एक और बड़ा विकेट दिलाया। इस बार शिकार आंद्रे रसेल बने जो खाता भी नहीं खोल पाए।

होप को मुस्ताफिजुर ने अपना शिकार बना उन्हें चार रनों से शतक से रोक दिया। होप ने 121 गेंदों की पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया।

अंत में जेसन होल्डर ने 33, डारने ब्रावो ने 19, ओशाने थॉमस (नाबाद 6) ने टीम को विशाल स्कोर तक पहुंचने की कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं रहे। आखिरी के पांच ओवरों में टीम ने सिर्फ 33 रन ही जोड़े।

बांग्लादेश की तरफ से रहमान और सैफउद्दीन ने तीन-तीन विकेट लिए। शाकिब को दो सफलताएं मिलीं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here