हॉस्टन: मोदी के संबोधन के लिए तीन हफ्तों में 50000 लोगो ने किया पंजीकरण

0
नरेंद्र मोदी
bitcoin trading

भारत के प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी के हॉस्टन के एनआरजी स्टेडियम में संबोधन के लिए तीन हफ्तों में 50000 लोगो को पंजीकरण कराया था। इस समारोह का शीर्षक हाउडी मोदी है और इसकी मेजबानी टेक्सास इंडिया फोरम ने कर रहा है। इस सम्मेलन का थीम “साझा स्वप्न, उज्जवल भविष्य” भारतीय-अमेरिकी योगदानो को रेखांकित करेगा। साथ ही दोनों राष्ट्रों के संबंधों को मज़बूत करने में भूमिका को रेखांकित करता है।

अगर पांच लाख लोग इस समारोह में शामिल होंगे तो यह सबसे बड़ी ऑडियंस होगी। यह उत्तरी अमेरिका में किसी भारतीय प्रधानमन्त्री द्वारा सबसे बड़ा संबोधन होगा। समिति के अधिकारिक बयान में बताया कि “अमेरिका में भारतीय-अमेरिकी नागरिकों को एकत्र होना अभूतपूर्व है।”

उन्होंने बताया कि “इस समरोह के लिए तीन हफ्तों में 50000 से अधिक लोगो ने पंजीकरण किया है। 22 सितम्बर को एनआरजी स्टेडियम में भारतीय प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी करेंगे। टेक्सास में हजारो भारतीय-अमेरिकियों की तरफ से और इसकी सह अध्यक्षता सीनेट इंडिया काउकास करेगा। मैं भारतीय प्रधानमन्त्री का हॉस्टन में स्वागत करते हैं।”

उन्होंने कहा कि “भारत अमेरिका की सुरक्षा और आर्थिक साझेदारी जारी रखेगा और टेक्सास की यात्रा के साथ संबंधों को मज़बूत करने की तरफ देख रहा हूँ।” भारत हॉस्टन का चौथा सबसे बड़ा व्यापार साझेदार है, वह ब्राज़ील, चीन और मेक्सिको के पीछे हैं।

साल 2009 से 2018 तक भारत और हॉस्टन के बीच व्यापार का औसत 4.8 अरब डॉलर है और साल 2018 में यह 7.2 अरब डॉलर मूल्य था। हॉस्टन में भारतीय मूल के 13000 से अधिक नागरिक है। आयोजनकर्ता जुगल मालानी ने कहा कि भारतीय अमेरिकी अनुभव को यह कार्यक्रम एक अनोखा नजरिया प्रदान करेगा।

उन्होंने कहा कि “हम चाहते हैं कि पूरा हॉस्टन शहर इसे त्यौहार का आनंद उठाये और टेक्सास-भारत संबंधो और भारत-अमेरिका संबंधो में वृद्धि के बारे में सीखेंगे।”

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here