दा इंडियन वायर » खेल » हॉकी विश्वकप 2018: पाकिस्तान के अनुभवी हॉकी खिलाड़ी हसन सरदार ने की दिलप्रीत और मनप्रीत की तारीफ़
खेल

हॉकी विश्वकप 2018: पाकिस्तान के अनुभवी हॉकी खिलाड़ी हसन सरदार ने की दिलप्रीत और मनप्रीत की तारीफ़

हसन सरदार

भारतीय हॉकी टीम ने भुवनेश्वर मे चल रहे हॉकी विश्वकप मे इस बार एक जोरदार शुरुआत की है, पहले मैच मे दिक्षिण-अफ्रीका को 5-0 से शिक्सत देने के बाद, भारतीय टीम ने अपने अगले मैच मे विश्व की नंबर-3 टीम बेल्जियम के साथ मैच 2-2 से ड्रा खेला था। इसके बाद विश्व मे भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ियो के चर्चे चारो तरफ हैं।

इसी के साथ भारत के दो खिलाड़ियो के लिए खुशी की बात यह है कि पाकिस्तान के किंवदंती खिलाड़ी सरदार सिंह ने उन दोनो के खेल की बहुत तारीफ की है, उन दो खिलाड़ियो के रुप मे दिलप्रीत और मनप्रीत शामिल है।

भारतीय टीम ने हॉकी में अबतक अपने नाम किए है जिसमे 8 ओलंपिक गोल्ड मेडल और 1975 का विश्वकप शामिल है, लेकिन 1980 के बाद टीम अबतक एक बार फिर मंच में खड़े होनने के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रही है। वही पाकिस्तान की टीम ने अभी तक अपने नाम चार बार विश्वकप जीता है तो वही ओलंपिक मे 3 गोल्ड मेडल भी जीते है, लेकिन 1994 में विश्वकप जीतने के बाद पाकिस्तान की टीम अबतक कोई विश्वकप नही जीत पायी है।

सरदार हसन जो की 1984 ओलंपिक विजेता और 1982 के विश्वकप के विजेता रहे चुके हैं, ने भारतीय मीडिया से बात करते हुए कहा कि ” पाकिस्तान के पास प्रतिभा तो हैं पर खिलाड़ी नही है।”इसका मतलव था कि देश मे खिलाड़ियो के पास प्रतिभा तो है पर वह यह खेल खेलना नही चाहते।

उन्होने कहा कि इस वक्त भारतीय हॉकी टीम की दशा बहुत अच्छी है, और उन्होने कहा कि “फॉर्वर्ड लाइन में दिलप्रीत जो खेल दिखाते है उनसे मैं बहुत प्रभावित हूं, क्योकि मैं भी सेंटर फॉर्वर्ड में खेलता था इसलिए मुझे उनके खेलने का अंदाज बहुत पसंद है”, इसी के साथ उन्होने भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत की भी तारीफ की औऱ कहा “वह टीम को बहुत अच्छी तरीके से संभाल रहे है।”

अभी हाल ही मे खेले गए पूल-डी मे पाकिस्तान का मैच मलेशिया के साथ था, जहा पर पाकिस्तान ने आखिरी मिनटो मे गोल खाकर अपने मैच जीतने की उम्मीदो मे पानी फेर दिया औऱ मैच 1-1 से ड्रा रहा। पूल-डी मे पाकिस्तान का अगला मैच निदरलैंड के खिलाफ है तो वही मलेशिया अपना मैच जर्मनी के खिलाफ खेलेगी।

About the author

अंकुर पटवाल

अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!