हॉकी विश्वकप 2018: पूर्व हॉकी खिलाड़ी सरदार सिंह ने कहा, शुरुआत अच्छी है, गति को आगे बढ़ाने की जरूरत है

सरदार सिंह

भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान सरदार सिंह भुवनेश्वर मे खेले जा रहे हॉकी विश्वकप में भारतीय टीम के प्रदर्शन से बेहद प्रभावित है और कहा कि टीम को इसी गति और एकता के साथ मैच में आगे अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए।

“सरदार सिंह ने कहा कि भारतीय हॉकी टीम को एक अच्छी शुरुआत मिली है। उन्होने कहा की इस टूर्नामेंट मे , बेल्जियम, हॉलैंड, जर्मनी, अर्जेंटीना और ऑस्ट्रेलिया जैसी कुछ बेहतरीन टीम भी हैं, तो ऐसे में हमारी टीम को इसी गति और एकता के साथ आगे आने वाले मैचो में प्रर्दशन करना होगा।”

उन्होनें मुंबई में हेल्थकेयर फर्म गोक्की के प्रचार कार्यक्रम के दौरान पत्रकारो से बात करते हुए टीम की तारीफ की।

भारतीय टीम ने इस विश्वकप की शुरुआत दक्षिण-अफ्रीका को 5-0 से हराकर की, और उसके अगले मैच में उन्होने विश्व की नंबर-3 टीम बेल्जियम के साथ मैच ड्रा खेला। मनप्रीत सिंह की कप्तानी में टीम क्वार्टरफाइनल के बेहद करीब है और टीम का अगला मैच शनिवार को कनाडा के साथ है।

सरदार सिंह जो की हॉकी से सन्यास ले चुके है, वह चाहते है की टीम एकजुट इकाई के साथ क्वार्टरफाइनल के मैच खेले और केवल एक दो खिलाड़ियो पर ही निर्भर ना रहे।

” उन्होने कहा विश्वकप और ओलंपिक खेल चार सालो मे एक बार आते है, और इसके लिए हमने बहुत तैयारी की होती है, औऱ खिलाड़ी हर मैच का महत्व और खेल के हर सेकंड का ध्यान दे रहे है, औऱ वह इतनी जल्दी वापस लौट कर नही आएंगे।”

“अब हमारी टीम को क्वार्टरफाइनल में मैच खेलना है और सेमीफाइनल में जगह बनानी है तो टीम को पी आर श्रीजेश और मनप्रीत सिंह पर ही निर्भर नही होना होगा और एक पूरी इकाई के साथ अपनी क्षमता दिखानी होगी।”

“उन्होने कहा की टीम के तीन या चार खिलाड़ियो द्वारा क्वार्टरफाइनल के मैच नही जीते जा सकते, और कहा कि मैच मे चार क्वार्टर होते है और हमे इन चारो क्वार्टर मे सही से अपना ध्यान केंद्रित करना होगा, अगर हम उस वक्त ठीक खेल पाते है तो, हम मैच आसानी से जीत सकते है।”

सरदार ने भारतीय हॉकी टीम के कोच हरेंद्र सिंह की भी तारीफ की और कहा “वह एक बहुत अच्छे कोच है। पिछले 10 सालो में उन्होने कोच के पद पर बहुत नाम कमाया है, जब वह महिला टीम के और जूनियर टीम के कोच थे तो उन्होने बहुत कामयाबी अपने नाम की है।”

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here